CM हेमंत काफिला हमला: जांच कमेटी ने रांची DC- SSP से की पूछताछ, दो थानेदार लाइन हाजिर

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

Attack on CM Hemant Convoy: मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही के आरोप में रांची के सुखदेव नगर थानाप्रभारी सुनील कुमार तिवारी और कोतवाली थानाप्रभारी बृज कुमार को लाइन हाजिर किया गया है. इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के काफिले पर हुए हमले की जांच के लिए गठित दो सदस्यीय हाई लेवल कमेटी (High level Inquiry Committee) ने शनिवार को रांची जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई. कमेटी में आईजी अखिलेश कुमार झा और सचिव केके सोन शामिल हैं. दोनों अधिकारियों ने घटना के सिलसिले में रांची उपायुक्त, एसएसपी, ट्रैफिक एसपी, सिटी एसपी, सार्जेंट मेजर के अलावा कोतवाली थानेदार और सुखदेव नगर थानेदार से इस संबंध में पूछताछ की. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने आगे से इस तरह की घटना न दोहराए, इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों को कई निर्देश दिये.

बैठक के बाद भू-राजस्व सचिव केके सोन ने बताया कि घटना की जांच रिपोर्ट तय समयसीमा के भीतर सरकार को सौंप दी जाएगी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के काफिले के साथ आगे इस तरह की घटना ना हो, इसको लेकर भी मंथन किया गया. कमेटी ने इस मामले में सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई है.

दो थानेदार नपे

इस बीच मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही के आरोप में सुखदेव नगर थानाप्रभारी सुनील कुमार तिवारी और कोतवाली थानाप्रभारी बृज कुमार को पर कार्रवाई की गई है. दोनों को लाइन हाजिर कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलाने का निर्णय लिया गया है. शैलेश कुमार को कोतवाली थानेदार जबकि ममता कुमारी को सुखदेव नगर थानाप्रभारी बनाया गया है.
34 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी 

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने 76 लोगों को नामजद आरोपी बनाकर मामला दर्ज किया है. 50 अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है. 34 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. दरअसल ओरमांझी में युवती की हत्या के विरोध में गत 5 जनवरी को रांची के किशोरगंज इलाके में प्रदर्शन चल रहा था. इसी दौरान वहां से गुजर रहे सीएम हेमंत सोरेन के काफिल पर प्रदर्शनकारियों ने हमला बोल दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज