Home /News /jharkhand /

भारतीय महिला हॉकी टीम की झारखंडी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50 - 50 लाख, सरकार ने किया ऐलान

भारतीय महिला हॉकी टीम की झारखंडी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50 - 50 लाख, सरकार ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्र जारी कर भारतीय महिला टीम की झारखंडी खिलाड़ियों को 50-50 लाख देने का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्र जारी कर भारतीय महिला टीम की झारखंडी खिलाड़ियों को 50-50 लाख देने का ऐलान किया.

सीएम हेमंत सोरेन ने लिखा कि झारखण्ड की बेटियों और मेरी बहनों ने भारतीय महिला टीम के प्रदर्शन में अद्भुत योगदान दिया. सरकार ने पहले ही राज्य के खिलाड़ियों के स्वर्ण जीतने पर दो करोड़, रजत पर एक करोड़ और कांस्य जीतने पर पचास लाख देने का ऐलान किया था.

अधिक पढ़ें ...

रांची. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) की तरफ से खेल रहीं झारखंड की बेटियों को राज्य सरकार की ओर से 50-50 लाख रुपये दिये जाएंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने पत्र जारी कर इसका ऐलान किया. उन्होंने लिखा कि ओलंपिक में भले ही टीम को कांस्य पदक भी नहीं मिल सका, लेकिन सभी बहनों ने कांस्य पदक के मैच में पिछले ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता ग्रेट ब्रिटेन की टीम को जिस प्रकार टक्कर दी, वह काबिले तारीफ है. मैं पूरी भारतीय महिला हॉकी टीम को सलाम करता हूं.

सीएम ने लिखा कि झारखण्ड की बेटियों और मेरी बहनों ने भारतीय महिला टीम के प्रदर्शन में अद्भुत योगदान दिया. झारखण्ड सरकार ने ओलंपिक शुरू होने से पहले ही घोषणा कर दी थी कि राज्य के खिलाड़ियों के स्वर्ण जीतने पर दो करोड़, रजत जीतने पर एक करोड़ और कांस्य जीतने पर पचास लाख रुपये दिये जायेंगे. भारतीय महिला टीम कांस्य की जंग में जीत नहीं पाई.

झारखण्ड की बेटियों के बेहतर प्रदर्शन के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल सभी झारखण्ड की बेटी खिलाड़ियों को सरकार अपने पूर्व के फैसले को संशोधित कर 50-50 लाख रुपये देगी और सभी के पैतृक घर को पक्के के मकान में तब्दील करायेगी. भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया और अपने जज्बे से साबित कर दिया कि वह दुनिया की बेहतर से बेहतर टीम को टक्कर देने का माद्दा रखती है.

भारतीय महिला टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने में हर एक खिलाड़ी, कोच और सभी सपोर्ट स्टाफ का अतुलनीय योगदान है. सभी के प्रति मैं और पूरा झारखंड दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करता है. तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई और भविष्य के लिये शुभकामनाएं देता है. झारखण्ड सरकार खेल के क्षेत्र में आगे आने वाले खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा देने के प्रति दृढसंकल्पित है. अभी हाल में ही हमारी सरकार ने खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी प्रदान की है. यह क्रम जारी रहेगा. हमारे युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है. हमारी सरकार उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए हर संभव सुविधा प्रदान करेगी ताकि दुनिया भर में भारत का डंका बजे और झारखंडी खिलाड़ियों का लोहा हर कोई माने.

Tags: CM Hemant Soren, Indian women hockey team, Jharkhand Government, Tokyo olympic

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर