किसानों के भारत बंद को JMM का भी समर्थन, CM हेमंत का ऐलान- केंद्र की साजिश के खिलाफ झारखंड में भी होगा उलगुलान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के मालिकों को मजदूर बनाने की कोशिश चल रही है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के मालिकों को मजदूर बनाने की कोशिश चल रही है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने ट्वीट कर ऐलान किया कि किसानों के भारत बंद (Bharat Band) का जेएमएम (JMM) भी पूर्ण समर्थन करता है. झारखंड में भी केन्द्र के खिलाफ उलगुलान होगा.

  • Share this:
रांची. किसानों (Farmers) के पक्ष में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) खुलकर सामने आया है. पार्टी ने 8 दिसम्बर को किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा देश के मालिकों को मजदूर बनाने के केंद्र सरकार के षड्यंत्र के खिलाफ झारखंड में भी उलगुलान (विरोध) होगा. 8 दिसबंर के भारत बंद का जेएमएम समर्थन करता है.

भारत बंद को इन दलों का भी समर्थन

बता दें कि अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सरहदों पर डटे विभिन्न राज्यों के किसानों ने आगामी 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. खास बात ये है कि सरकार के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में किसानों को 18 विपक्षी दलों का भी साथ मिल गया है. इस बीच किसानों और केन्द्र सरकार के बीच पांच दौर की बातचीत बेनतीजा रही है. वहीं, 9 दिसंबर को सरकार और किसान एक बार फिर चर्चा करेंगे. हालांकि सरकार कृषि कानूनों (Farm Laws) में संशोधन करने के संकेत दे चुकी है.


8 दिसंबर को पूरे देश में होने वाली हड़ताल में कांग्रेस समेत 18 बड़े विपक्षी दलों ने किसानों का साथ देने का फैसला किया है. रविवार को कश्मीर में तैयार हुए गुपकार गठबंधन (गुपकार गठबंधन में 7 पार्टियां शामिल हैं), वाम दलों (Left Parties), आरएसपी (RSP), डीएमके (DMK), आरजेडी (RJD), तृणमूल कांग्रेस (TMC), तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) भी किसानों के समर्थन में आ गई हैं.

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा 'हमारे सभी जिला और प्रदेश हेडक्वार्टर्स इस बंद का साथ देंगे. वहीं, प्रदर्शनों के जरिए इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि बंद सफल रहा रहे.'

एक बयान के मुताबिक, तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा है कि पार्टी बंद में पूरी तरह से शामिल होगी और इसकी सफलता को सुनिश्चित करेगी.



वहीं, तमिलनाडु में विपक्ष की भूमिका निभा रही डीएम ने भी कहा है कि किसानों की यह 'मांग पूरी तरह जायज है'.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज