लाइव टीवी

CM हेमंत सोरेन की अपील- कोरोना जाति-धर्म को नहीं पहचानता, सतर्क रहें
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 1, 2020, 9:00 PM IST
CM हेमंत सोरेन की अपील- कोरोना जाति-धर्म को नहीं पहचानता, सतर्क रहें
सीएम हेमंत सोरेन के आदेश पर गढ़वा में राशन डीलर पर केस दर्ज किया गया (फाइल फोटो)

मंत्री मिथलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) ने सीएम (Hemant Soren) को यह जानकारी दी कि अरंगी पंचायत में पिछले 3 महीने से राशन का वितरण नहीं हुआ. जिसके बाद सीएम के आदेश पर डीलर पर एफआईआर (FIR) दर्ज किया गया है. साथ ही उसका लाइसेंस रद्द करने की भी प्रक्रिया शुरू की गई है.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि यह समय एकजुट और सतर्क रहने का है. कोरोना वायरस (Coronavirus) किसी धर्म, समुदाय, जाति, नस्ल को नहीं पहचानता. एक दूसरे का सहारा बनें, ताकि जिन लोगों में लक्षण हो, उनको सामने आने की और जांच कराने की हिम्मत मिल सके.

राशन डीलर पर प्राथमिकी दर्ज
मुख्यमंत्री के निर्देश पर गढ़वा जिले के खारोंधी प्रखंड अंतर्गत अरंगी पंचायत के जनवितरण प्रणाली डीलर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. मुख्यमंत्री ने गढ़वा उपायुक्त को आदेश दिया है कि अरंगी पंचायत के ग्रामीणों को अनाज मिलता रहे.

डीलर ने तीन महीने से राशन नहीं दिया



मंत्री मिथलेश ठाकुर ने सीएम को यह जानकारी दी कि अरंगी पंचायत में पिछले 3 महीने से राशन का वितरण नहीं हुआ. जिसके बाद सीएम के आदेश पर डीलर पर एफआईआर दर्ज किया गया है. साथ ही उसका लाइसेंस रद्द करने की भी प्रक्रिया शुरू की गई है.



दलित परिवारों को राशन नहीं देने की शिकायत
मुख्यमंत्री को बताया गया कि पलामू में दलित परिवारों को अबतक राशन नहीं मिला है. संकट के समय तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री ने जिले के उपायुक्त को राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

 

बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री ने गरीब परिवारों को दो महीने का राशन एडवांस में देने का आदेश दिया है. जिनके पास कार्ड नहीं हैं, उन्हें भी राशन मुहैया कराने का सरकार की तरफ से आदेश है.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- मजदूर परिवार ने लगाई गुहार, तो SP ने आधे घंटे में भिजवाये खाने-पीने के सामान

संक्रमित मलेशियाई महिला के संपर्क में आने वाले 23 लोगों को भेजा गया आइसोलेशन वार्ड

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 8:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading