सीएम हेमंत ने रूपा तिर्की के घरवालों को दिलाया भरोसा, बोले- हर हाल में मिलेगा इंसाफ

सरकार ने इस मामले में एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है.

सरकार ने इस मामले में एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि रूपा तिर्की (Roopa Tirkey) उनकी बहन के समान थी. आदिवासी समाज की एक बेहतर महिला पुलिस पदाधिकारी की मौत से मर्माहत हूं. इस मामले में घरवालों को न्याय जरूर मिलेगा.

  • Share this:

रांची. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) से आज दिवंगत एसआई रूपा तिर्की (Roopa Tirkey) के परिजनों ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री आवास पर माता पद्मावती उरांव, पिता देवानंद तिर्की और विधायक बंधु तिर्की के साथ एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से कहा कि उन्हें आशंका है कि सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी हत्या हुई है. उन्होंने इस मामले में अब तक की जांच से असंतुष्टि जताते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए. और जो भी दोषी पाए जाएं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि परिवार को न्याय मिल सके.

मुख्यमंत्री ने कहा- हर हाल में न्याय मिलेगा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि रूपा तिर्की उनकी बहन के समान थी. आदिवासी समाज की एक बेहतर महिला पुलिस पदाधिकारी की मौत से मर्माहत हूं. उन्होंने रूपा के माता- पिता और प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उन्हें न्याय मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष और विस्तृत जांच हो, इस बाबत एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया गया है. झारखंड उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश विनोद कुमार गुप्ता इस पूरे मामले की विस्तृत जांच कर अपनी रिपोर्ट सौपेंगे. घटना में जिस किसी की भी संलिप्तता होगी या दोषी पाए जाएंगे, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. रूपा तिर्की मौत मामले में हर हाल में इंसाफ होगा.
बता दें कि इस मामले में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर सीबीआई जांच की मांग की थी. रूपा के परिवारवाले भी सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं. बीते 3 मई को साहेबगंज महिला थानाप्रभारी रूपा तिर्की की लाश उनके सरकारी आवास में मिली थी. इस मामले में साहिबगंज पुलिस ने चाईबासा में पोस्टेड दारोगा शिव कनौजिया को बीते 9 मई को गिरफ्तार किया. साहेबगंज के जिरवाबाड़ी थाना में कांड संख्या 127/21 दर्ज कर मामले की जांच जारी है. अबतक की जांच में रूपा के आत्महत्या करने की बात सामने आई है. इस आत्महत्या के लिए प्रथम दृष्टया से शिव कुमार कनौजिया को जिम्मेवार माना जा रहा है. शिव कुमार कनौजिया 2018 बैच का एसआई है. शिव और रूपा के बीच दोस्ती थी. मोबाइल पर दोनों के बीच अक्सर बातें होती थीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज