Home /News /jharkhand /

Big News: नए साल में सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा तोहफा, झारखंड में 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

Big News: नए साल में सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा तोहफा, झारखंड में 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

Petrol Price In Jharkhand: देश में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने नए साल के अवसर पर राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. हेमंत सरकार ने प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर कमी करने की घोषणा की है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. देश में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) के बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार (CM Hemant Soren) ने नए साल के अवसर पर राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. हेमंत सरकार ने प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी (25 liter Petrol Concession) करने की घोषणा की है. हालांकि, हेमंत सोरेन सरकार ने यह राहत सिर्फ दोपहिया वाहनों (25 liter Petrol Concession to Motorcycle Scooter Rider) के लिए दी है. दरअसल बुधवार को झारखंड सरकार के 2 साल पूरे होने के अवसर पर झारखंड मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO Jharkhand) के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गयी कि राज्य में अब दो पहिया वाहनों को पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये की राहत दी जाएगी.

    झारखंड मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा- पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा.

    26 जनवरी से मिलेगा सस्ता पेट्रोल 

    दरअसल झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने पर बुधवार को राज्य सरकार ने रांची में खास कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर कहा कि गरीब व्यक्ति के घर में मोटरसाइकिल होते हुए भी पेट्रोल के पैसे नहीं रहने के कारण वह उसको चला नहीं पा रहा है. अपनी फसल बेचने बाजार नहीं जा पा रहा है. इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि वैसे राशन कार्ड धारी यदि अपनी मोटरसाइकिल या स्कूटर में पेट्रोल भराते हैं तो उन्हें 25 रुपये प्रति लीटर की दर से हम राशि उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे. यह व्यवस्था 26 जनवरी से हम लागू करने जा रहे हैं एवं एक गरीब परिवार प्रतिमाह 10 लीटर पेट्रोल तक यह राशि प्राप्त कर सकता है.

    जानें कौन उठा सकेंगे लाभ 

    झारखंड सरकार ने अपने दो साल पूरे होने पर पेट्रोल कीमतों में इतनी बड़ी राहत देने की घोषणा कर एक तरह से किसानों, मध्यम और निम्न वर्गीय परिवार के लोगों को भी अपनी तरफ खींचने की कोशिश की है. राज्य सरकार का यह फैसला सिर्फ दोपहिया वाहनों के लिए जिसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल मध्यम और निम्न वर्ग के लोग ही करते हैं. खासकर सीएम ने किसानों को भी राहत देने के लिए यह फैसला लिया है. ऐसे में नए साल पर हेमंत सरकार का यह मास्टर स्ट्रोक कितना कारगर साबित होता है यह तो भविष्य बताएगा. हालांकि 25 रुपये की राहत का यह लाभ राशनकार्ड धारी ही उठा सकेंगे.

    बता दें, वर्तमान में झारखंड की राजधानी रांची में एक लीटर पेट्रोल 98 रुपये 52 पैसे की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल की कीमत 91 रुपये 56 पैसे प्रति लीटर है. अब ऐसे में पेट्रोल पर 25 रुपये प्रति लीटर की कमी होने से झारखंडवासियों को काफी राहत मिलेगी.

    Tags: CM Hemant Soren, Diesel Petrol Price Reduced, Jharkhand Government

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर