झारखंड में Lockdown पर आज शाम हो सकता है फैसला, CM हेमंत सोरेन करेंगे कैबिनेट बैठक
Ranchi News in Hindi

झारखंड में Lockdown पर आज शाम हो सकता है फैसला, CM हेमंत सोरेन करेंगे कैबिनेट बैठक
झारखंड में लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज ले सकते हैं फैसला.

झारखंड में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देख विपक्षी दल भाजपा ने 14 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की मांग उठाई है. कांग्रेस और झामुमो ने कहा- सरकार के फैसले का करें इंतजार.

  • Share this:
रांची. देशभर में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण के बीच कई जगहों पर फिर से संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की गई है. बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. इसके बाद झारखंड (Jharkhand) में भी वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की मांग उठने लगी है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की आज शाम कैबिनेट की बैठक होने वाली है, जिसमें लॉकडाउन को लेकर कोई सख्त फैसला लिया जा सकता है. इधर, राज्य में लॉकडाउन को लेकर सरकार के पहल करने से पहले सियासत भी शुरू हो गई है. मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने 14 दिनों का लॉकडाउन करने की मांग की है.

प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर सभी की नजरें आज होने वाली कैबिनेट के फैसले पर टिकी हैं. लेकिन सीएम के फैसले से पहले ही विपक्ष और सत्तापक्ष के सियासी फैसले आपस में टकरा रहे हैं. बीजेपी ने साफ और स्पष्ट शब्दों में मुख्यमंत्री से 14 दिनों के सख्त लॉकडाउन की मांग की है. इस बारे में बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार को तुरंत लॉकडाउन की घोषणा करनी चाहिए.

इधर, प्रदेश के सत्ताधारी गठबंधन के दलों- कांग्रेस और जेएमएम ने लॉकडाउन को लेकर बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस मामले में सरकार जो भी फैसला लेगी, उसका सभी को इंतजार करना चाहिए. वहीं, झामुमो महासचिव विनोद पांडेय ने भी इससे मिलता-जुलता बयान ही दिया.



झारखंड की सियासत को नजदीक से जानने वाले जानकारों का कहना है कि दरअसल लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस की नीति जीवन और जीविका को साथ लेकर चलने की रही है. वहीं बढ़ते संक्रमण को लेकर बीजेपी सख्त लॉकडाउन के पक्ष में है. लिहाजा तमाम सियासी बयानों के बाद अब सबकी नजरें आज शाम होने वाली कैबिनेट बैठक पर टिकी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading