Home /News /jharkhand /

cm hemant soren claims government model schools of jharkhand will give competition to private schools jhnj

झारखंड में बन रहे 80 मॉडल स्कूल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का दावा- प्राइवेट स्कूलों को देंगे टक्कर

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के धुर्वा में बन रहे प्लस टू मॉडल स्कूल का जायजा लिया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के धुर्वा में बन रहे प्लस टू मॉडल स्कूल का जायजा लिया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर शिक्षा और बेहतर भविष्य की नींव रखने का काम वो कर रहे हैं. अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है. राज्य में 4 हजार के करीब मॉडल स्कूल बनाने का लक्ष्य रखा गया है. फिलहाल 80 स्कूल का निर्माणकार्य शुरू हो चुका है, जबकि 405 स्कूल के निर्माणकार्य की स्वीकृति दे दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को झारखंड मंत्रालय से निकलकर रांची के धुर्वा स्थित प्लस टू मॉडल स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे. करीब 8 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से तैयार हो रहे इस स्कूल के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई तरह के दिशा निर्देश दिए. खास कर निर्माण कार्य करवा रहे इंजीनियर को गुणवत्ता के मामले में दो टूक शब्दों में सीएम ने कहा कि किसी तरह की कोई गड़बड़ी वो बर्दाश्त नहीं करेंगे. 40 मिनट से ज्यादा समय तक उन्होंने निर्माणाधीन मॉडल स्कूल का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर शिक्षा और बेहतर भविष्य की नींव रखने का काम वो कर रहे हैं. अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है. राज्य में 4 हजार के करीब मॉडल स्कूल बनाने का लक्ष्य रखा गया है. फिलहाल 80 स्कूल का निर्माणकार्य शुरू हो चुका है, जबकि 405 स्कूल के निर्माणकार्य की स्वीकृति दे दी गई है.

सीएम ने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल को टक्कर देंगे. राज्य के मॉडल स्कूलों में  कम्प्यूटर, लैब, लाइब्रेरी सहित हर आधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी. ट्रेंड शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल सत्र की शुरुआत नहीं हो पाई, लेकिन अगले सत्र से स्कूल में पढ़ाई शुरू हो जाएगी. स्कूल के निर्माण को लेकर गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. अगर गड़बड़ी हुई तो अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे.

Tags: CM Hemant Soren, Education news, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर