Home /News /jharkhand /

cm hemant soren discussed with ministers of congress regarding rajya sabha elections nodaa

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कोटे के मंत्रियों संग मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की माथापच्ची

सीएम आवास पर कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के साथ हेमंत सोरेन ने की बैठक.

सीएम आवास पर कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के साथ हेमंत सोरेन ने की बैठक.

Politics in Jharkhand: बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर कांग्रेस कोटे के सभी चार मंत्री प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ पहुंचे. बंद कमरे में कांग्रेस नेताओं के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की वार्ता हुई. कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के अनुसार इस बार राज्यसभा की सीट पर पार्टी ने अपना दावा ठोक दिया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में सियासी हलचल के बीच राज्यसभा चुनाव को लेकर माथापच्ची शुरू हो गई है. इसकी झलक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर देखने को मिली. प्रदेश की राजनीति में वर्तमान हालात और राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कोटे के सभी 4 मंत्रियों और प्रदेश अध्यक्ष के साथ बंद कमरे में हेमंत सोरेन की बैठक हुई. बैठक के बाद कांग्रेस ने राज्यसभा की पहली वरीयता वाली सीट पर दावा ठोकते हुए अपनी मंशा साफ कर दी है.

झारखंड की राजनीति में वैसे तो खदान लीज-शेल कंपनी और ED की करवाई केंद्र बिंदु में है. पर इसी सियासी हलचल के बीच राज्यसभा की दो सीट को लेकर माथापच्ची शुरू हो गई है. बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर कांग्रेस कोटे के सभी चार मंत्री प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ पहुंचे. बंद कमरे में कांग्रेस नेताओं के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की वार्ता हुई. कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के अनुसार इस बार राज्यसभा की सीट पर पार्टी ने अपना दावा ठोक दिया है. उसका कहना है कि इस बार जीत दर्ज करने के लिए चुनावी मैदान में होंगे यानी पहली वरीयता का उम्मीदवार कांग्रेस का होगा.

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पिछले चुनाव के परिणाम को आधार बनाया है. पार्टी का कहना है कि इससे पहले शिबू सोरेन को गठबंधन वाली सरकार ने राज्यसभा भेजने का काम किया और इस बार कांग्रेस उम्मीदवार की बारी है. बंद कमरे में वर्तमान राजनीतिक हालात को लेकर भी कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चर्चा की. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का मानना है कि बीजेपी के द्वारा जानबूझकर संशय की स्थिति पैदा की जा रही है. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. सरकार अपना काम पूरी मजबूती के साथ कर रही है और आगे भी करती रहेगी.

झारखंड की खाली हो रही राज्यसभा की दो सीटों पर सत्ताधारी दल और विपक्ष दोनों की नजर है. आंकड़ों के लिहाज से सत्ताधारी दल का एक सीट पर चुनाव जीतना लगभग तय है, जबकि दूसरी सीट के लिए बीजेपी का आंकड़ा और समीकरण उसकी जीत की ओर इशारा कर रहा है. लेकिन ये झारखंड है और यहां राज्यसभा चुनाव के वक्त अक्सर आकड़े धोखा दे जाते हैं.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand news, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर