• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • नीतीश कुमार की राह पर CM हेमंत सोरेन! कोरोना वैक्सिनेशन को गति देने 60 कोविड टीका एक्सप्रेस रवाना

नीतीश कुमार की राह पर CM हेमंत सोरेन! कोरोना वैक्सिनेशन को गति देने 60 कोविड टीका एक्सप्रेस रवाना

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Jharkhand Covid 19 Update: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वैसे लोग जिन्होंने अब तक टीका नहीं लिया है, उनके लिये ये कोविड टीका एक्सप्रेस मददगार साबित होगी. CM हेमंत ने कहा कि कोविड टीका एक्सप्रेस वाहन से शहर से गांव तक के लोगों को आसानी से कोविड का टीका मिल सकेगा.

  • Share this:

रांची. झारखंड में अब कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) को सफल बनाने के लिये 60 कोविड टीका एक्सप्रेस शहर से लेकर गांव तक भ्रमण करेगी. रांची में 24 जिलों के लिये 60 कोविड टीका एक्सप्रेस (Covid Vaccine Express) को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( CM Hemant Soren) ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस मौके पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद रहे. कोविड टीका एक्सप्रेस को रवाना करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि शुरुआत से ही कोरोना को लेकर सरकार गंभीर है.  अब तक राज्य में 1 करोड़ 70 लाख लोगों को कोविड का टीका लग चुका है जबकि 40 लाख के करीब लोगों ने कोविड का दूसरा टीका भी ले लिया है. राज्य के हर एक व्यक्ति को कोविड का दोनों डोज समय पर मिल जाये इसको लेकर राज्य सरकार गंभीर है.

मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने कहा कि वैसे लोग जिन्होंने अब तक टीका नहीं लिया है, उनके लिये ये कोविड टीका एक्सप्रेस मददगार साबित होगी. हेमंत सोरेन ने कहा कि कोविड टीका एक्सप्रेस वाहन से शहर से गांव तक के लोगों को आसानी से कोविड का टीका मिल सकेगा. हेमंत सोरेन ने इस मौके पर लोगों को आगाह करते हुए कहा कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है. इस लिये मास्क पहनने से लेकर भीड़ से दूर रहने संबंधी सावधानी को जरूर अपनाएं .

वहीं, अपर स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने कहा कि फिलहाल प्रति दिन राज्य में 1 से सवा लाख लोगों को कोरोना का टीका लग रहा है. इसे बढ़ा कर तीन लाख तक करने का लक्ष्य है. स्वास्थ्य विभाग लगातार टीकाकरण को लेकर मॉनिटरिंग कर रही है. बता दें कि बिहार में यह बहुत पहले से शुरू है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इसके लिए सबसे पहले पहल की थी जिसका पॉजिटिव परिणाम भी सामने आया है. अब झारखंड की सरकार ने भी देर से ही सही, लेकिन नीतीश कुमार की अच्छी पहल को फॉलो किया है जिससे झारखंड भी कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज