Home /News /jharkhand /

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिला 'चैम्पियन ऑफ चेंज' अवॉर्ड, गीता कोड़ा भी हुईं सम्मानित

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिला 'चैम्पियन ऑफ चेंज' अवॉर्ड, गीता कोड़ा भी हुईं सम्मानित

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समाज सेवा के लिए चैंपियन ऑफ चेंड अवार्ड मिला (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समाज सेवा के लिए चैंपियन ऑफ चेंड अवार्ड मिला (फाइल फोटो)

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President Pranab Mukherjee) ने नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में सीएम हेमंत सोरेन और सांसद गीता कोड़ा को 'चैम्पियन ऑफ चेंज' (Champion of change) अवार्ड दिया.

    रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) 'चैम्पियन ऑफ चेंज' (Champion of change) अवॉर्ड से सम्मानित हुए. उनको ये अवॉर्ड दुमका और बरहेट विधानसभा क्षेत्र में विधायक के तौर पर बेहतर काम करने के लिए दिया गया. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President Pranab Mukherjee) ने नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में उन्हें ये सम्मान दिया. उनके अलावा कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा (Geeta Koda) को भी यह अवार्ड दिया गया.

    अवार्ड लेने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने न्यूज-18 से कहा कि यह सम्मान पाकर बहुत खुश हूं. यह राज्य की जनता को समर्पित है. इसके लिए मैं बरहेट और दुमका की जनता को नमन करता हूं. वहीं गीता कोड़ा ने कहा कि इस तरह के सम्मान से उत्साह मिलता है. अब अपने क्षेत्र में और काम करूंगी. माइंस और ट्राइबल एरिया में काम करना आसान नहीं होता.

    पूर्व चीफ जस्टिस की ज्यूरी ने लिया निर्णय

    भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश सह पूर्व अध्यक्ष एनएचआरसी जस्टिस केजी बालकृष्णन और सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा की ज्यूरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड-2019 के लिए चयनित किया.

    विधानसभा चुनाव में दुमका और बरहेट सीट पर मिली जीत

    सीएम हेमंत सोरेन हाल में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में दुमका और बरहेट विधानसभा सीट से जीत हासिल की. लेकिन उन्होंने दुमका सीट को छोड़ दिया. जहां उपचुनाव होना है. दुमका से हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन उपचुनाव लड़ सकते हैं. इससे पहले 2009 में हेमंत सोरेन को दुमका सीट पर जीत मिली थी. लेकिन 2014 का चुनाव वे यहां से हार गये थे. बरहेट में लगातार ये उनकी दूसरी जीत है.

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड लेतीं सांसद गीता कोड़ा
    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड लेतीं सांसद गीता कोड़ा


    सिंहभूम से सांसद हैं गीता कोड़ा 

    गीता कोड़ा सिंहभूम से कांग्रेस सांसद हैं. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में गीता कोड़ा ने प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष लक्ष्‍मण गिलुवा को हराकर सिंहभूम सीट पर कब्‍जा जमाया. इससे पहले वह जगन्‍नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रही हैं. गीता कोड़ा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं. गीता कोड़ा को लम्बे समय से जनता के हित में अनुकरणीय काम करने के लिए ‘चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड- 2019’ से सम्मानित किया गया.

    इनपुट- निरंजन 

    ये भी पढ़ें- 7 फरवरी से शुरू होगा राजकीय हिजला मेला, पढ़ें सखुआ के पेड़ से इस मेले का क्या है कनेक्शन

    Tags: Hemant soren, Jharkhand news, Pranab mukherjee, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर