Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कोरोना को हराने में हर तरफ से सहयोग, CM हेमंत ने दिये 25 लाख, इन्होंने भी बढ़ाए हाथ

    JSCA अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 51 लाख रुपये का चेक सौंपा.
    JSCA अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 51 लाख रुपये का चेक सौंपा.

    कोरोना (Corona) से जंग में राज्य के 65 हजार पारा शिक्षकों (Para Teachers) ने भी हाथ बढ़ाया है. इनलोगों ने मुख्यमंत्री राहत कोष (CM Relief Fund) में एक करोड़ रुपये देने के लिए शिक्षा मंत्री को लिखा है

    • Share this:
    रांची. झारखंड सरकार (Jharkhand Government) ने लोगों से कोरोना (Corona) के खिलाफ लड़ाई में साथ देने की अपील की है. इसके लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग करने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इसके लिए उन्होंने साहेबगंज डीसी को पत्र लिखा है. इस बीच सीएम की अपील पर झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) भी आगे आया है. जेएससीए अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने सीएम ने मिलकर 51 लाख रुपये का चेक सौंपा.

    इस खाता नंबर पर आप भी कर सकते हैं सहयोग

    ★खाता धारक का नाम- मुख्यमंत्री राहत कोष/Chief Minister Relief Fund
    ★खाता संख्या- 11049021058
    ★IFSC कोड - SBIN0000167



    इन सांसदों-विधायकों ने बढ़ाए हाथ 

    बीजेपी सांसद संजय सेठ ने रांची के लिए 75 लाख और सरायकेला-खरसावां के लिए 25 लाख सांसद निधि से देने की घोषणा की है. मंत्री रामेश्वर उरांव ने 25 लाख, मंत्री आलमगीर आलम ने 15 लाख, विधायक विकास मुंडा ने 10 लाख, विधायक इरफान अंसारी ने 15 लाख, विधायक नवीन जायसवाल ने 10 लाख, अपने-अपने विधायक कोष से देने के लिए संबंधित जिले के उपायुक्त को लिखा है. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह 20 लाख और एनसीपी विधायक कमलेश सिंह 10 लाख पहले ही मुख्यमंत्री राहत कोष में देने के लिए लिख चुके हैं.

    बीजेपी सांसद ने 15 दिन का वेतन पीएम राहत कोष में दिया

    कोडरमा के बीजेपी सांसद अन्नपूर्णा देवी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपने 15 दिन का वेतन देने की घोषणा की है. इससे पहले सांसद निधि से वे अपने लोकसभा क्षेत्र गिरिडीह, कोडरमा और हजारीबाग के लिए 50 लाख रुपया दे चुके हैं.

    पारा शिक्षकों ने एक करोड़ रुपये दिया

    कोरोना से जंग में राज्य के 65 हजार पारा शिक्षकों ने भी हाथ बढ़ाया है. इनलोगों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये देने के लिए शिक्षा मंत्री को लिखा है. एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की राज्य इकाई ने शिक्षा मंत्री एवं झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद से आग्रह किया है कि उनके मार्च माह के मानदेय से प्रति पारा शिक्षक 155/- (एक सौ पचपन रुपये) काटकर मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये जमा करा दें. कुछ पारा शिक्षकों ने व्यक्तिगत रूप से भी मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग किया है.

    रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

    ये भी पढ़ें- कोरोना के कोप में सरहुल की भव्यता गायब, सीएम की सुरक्षित पर्व मनाने की अपील 

     

     
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज