अपना शहर चुनें

States

झारखंड में सीएम हेमंत ने की कोरोना वैक्सिनेशन की शुरुआत, रांची सदर अस्पताल की सफाईकर्मी को लगा पहला टीका

सीएम हेमंत सोरेन ने रांची सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सिनेशन की शुरुआत की
सीएम हेमंत सोरेन ने रांची सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सिनेशन की शुरुआत की

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इस वैश्विक महामारी से निबटने में यह टीका (Corana Vaccine) देश के लिए वरदान साबित होगा. झारखंड में 48 केंद्रों पर वैक्सिनेशन की शुरुआत हुई है.

  • Share this:
रांची. पूरे देश में आज से कोरोना वैक्सिनेशन (Corona Vaccination) की शुरुआत हो गई है. झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने इसकी शुरुआत की. रांची सदर अस्पताल (Ranchi Sadar Hospital) में सीएम की मौजूदगी में राज्य का पहला कोरोना टीका अस्पताल की सफाईकर्मी मरियम गुड़िया को लगाया गया. इसी के साथ पूरे राज्य में कोरोना वैक्सीन देने की शुरुआत हो गई. रांची सदर अस्पताल में इस मौके पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद रहे.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने एक दौर वो भी देखा है जब हमें कोविड जांच के लिए दूसरे राज्यों पर निर्भर रहना पड़ता था. आज हम कोरोना से निपटने में देश के अग्रणी राज्यों में हैं. सीएम ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इस वैश्विक महामारी से निबटने में यह टीका देश के लिए वरदान साबित होगा. झारखंड में 48 केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ है.

टीकाकरण सेंटर की संख्या पर सीएम ने कहा कि संख्या अधिक बढ़ा देना कोई उपलब्धि नहीं है. उपलब्धि तब है जब सभी सेंटर्स को सुचारु रूप से संचालित किया जा सके. उन्होंने कहा कि पहले फ्रंटलाइन वॉरियर सुरक्षित हो जाएंगे तब हम सब भी सुरिक्षत हो जाएंगे.




पहले दिन 4800 वॉलंटियर्स को टीका देने का लक्ष्य

रांची में सदर अस्पताल के अलावा नामकुम सीएचसी में टीका लगाया जा रहा है. हर जिलों में दो सेंटर्स बनाए गए हैं. पहले दिन पूरे राज्य में 4800 वॉलंटियर्स को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं रांची में पहले दिन 200 हेल्थ वर्कर्स को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है.

1.4 लाख हेल्थवर्कर्स का हुआ है रजिस्ट्रेशन

राज्य में पहले चरण में टीका लगाने के लिए निजी व सरकारी क्षेत्र के एक लाक 40 हजार हेल्थवर्कर्स का रजिस्ट्रेशन को-विन पोर्टल पर किया गया है. इसके लिए 1.62 लाख डोज टीका राज्य को प्राप्त हो चुका है. को-विन पोर्टल पर रजिस्टर्ड स्वास्थ्य कर्मियों को आज से टीका दिया जा रहा है. पहला डोज के 28 दिन बाद दूसरा डोज दिया जाएगा. (इनपुट- उपेन्द्र कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज