अपना शहर चुनें

States

दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राहुल गांधी से की मुलाकात, जानें खास बातें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मुलाकात कर सकते हैं. इस दौरान झारखंड में 20 सूत्री समितियों के गठन समेत अन्य सियासी मसलों पर चर्चा हो सकती है.

  • Share this:
रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) दिल्ली दौरे पर हैं. रविवार शाम को वह दिल्ली के लिए रवाना हुए. उन्होंने सोमवार को दिल्‍ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की. इस दौरान झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) भी मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक, सीएम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मुलाकात कर सकते हैं. इस दौरान झारखंड में 20 सूत्री समितियों के गठन समेत अन्य सियासी मसलों पर चर्चा हो सकती है.

दरअसल, झारखंड सरकार के कामकाज पर नजर रखने के लिए जनवरी के अंत तक 20 सूत्री योजना और निगरानी समितियों का गठन किया जाना है. इसके लिए प्रदेश कांग्रेस ने चार सदस्यों की एक कमिटी बनाई है. इस कमिटी में हेमंत सरकार में मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर को शामिल किया गया है. यह कमिटी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इन मुद्दों पर बात करेगी. इस सिलसिले में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर चर्चा भी की थी.





खाली पड़े बोर्ड, निगमों को भरने की कवायद तेज
20 सूत्री समितियों के अलावा झारखंड में खाली पड़े बोर्ड, निगमों को भरने की अंदरूनी कवायद राज्य सरकार के स्तर पर तेज कर दी गई है. खरमास के कारण इसे टाल दिया गया था. अब खरमास बीत चुका है. इसलिए सत्ताधारी दलों में इसको लेकर भी हलचल तेज हो गई है. सहयोगी दलों के बीच 20 सूत्री और निगरानी समितियों का बंटवारा भी होना है. सरकार की विकास योजनाओं पर नजर रखने के लिये इन समितियों का गठन किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज