• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Death: CM सोरेन ने जज की फैमिली से कहा - न्याय होगा, पूर्व CM ने कहा - पुलिस पर भरोसा नहीं

Dhanbad Judge Death: CM सोरेन ने जज की फैमिली से कहा - न्याय होगा, पूर्व CM ने कहा - पुलिस पर भरोसा नहीं

धनबाद जज की मौत के मामले में बाबूलाल मरांडी ने सोरेन सरकार की अव्यवस्थाओं को दोषी बताया.

धनबाद जज की मौत के मामले में बाबूलाल मरांडी ने सोरेन सरकार की अव्यवस्थाओं को दोषी बताया.

Jharkhand Judge Death : धनबाद में ज़िला एवं सेशन जज उत्तम आनंद की संदेहास्पद मौत के मामले में परिजनों ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांगें रखीं. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सरकार, पुलिस और सिस्टम को आड़े हाथों लिया.

  • Share this:

    रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में न्याय होने का आश्वासन दिया. राज्य के सचिवालय में सोरेन ने आनंद के परिजनों से मुलाकात के दौरान कहा कि पुलिस अपनी जांच कानूनी ढंग से जल्द से जल्द पूरी करेगी और परिवार को न्याय मिलेगा. सरकार की प्राथमिकता यही है कि न्याय हो. इस मुलाकात के बाद सीएम कार्यालय ने कहा कि आनंद के परिजनों ने राज्य सरकार द्वारा बनाई गई एसआईटी को लेकर संतोष जताया और आनंद की पत्नी को अनुकंपा नौकरी देने की मांग की.

    हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को आनंद के परिजनों से मुलाकात की और सीएम कार्यालय ने रात में ट्वीट करके इसके बारे में ​जानकारी साझा की. इससे पहले झारखंड सरकार के मंत्री और धनबाद ज़िले के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा था कि इस मामले में बगैर सबूतों के जल्बाज़ी में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. हालांकि गुप्ता ने भी जल्द जांच पूरी होने और ​दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही थी.

    ये भी पढ़ें : Dhanbad Judge Murder: 7 घंटे बैठक के बाद पुलिस ने साधी चुप्पी, आरोपियों के कॉल डिटेल्स खंगाले

    पूर्व सीएम ने की CBI जांच की मांग
    इधर, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने धनबाद जज के कथित हत्याकांड को लेकर सरकार और प्रशासन पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा, ‘राज्य में कानून व्यवस्था ठप हो रही है. धनबाद जज की मौत को लेकर जो सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है, उसमें साफ दिखता है कि जज के साथ कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था. यह घटना उस इलाके में हुई जहां पुलिस की लगातार पेट्रोलिंग होती है. ऐसा लगता है कि सब कुछ पूर्व नियोजित ढंग से हुआ… हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट को भी इन्हीं अंदेशों के चलते मामले में दखल देना पड़ा.’

    ये भी पढ़ें : अनलॉक हुआ अपना झारखंड, स्कूल-काॅलेज, कोचिंंग सेंटर खुलेंगे मगर इन शर्तों के साथ

    jharkhand news, jharkhand crime news, jharkhand murder case, dhanbad judge murder, dhanbad murder case, झारखंड न्यूज़, झारखंड हत्याकांड, झारखंड जज हत्याकांड, धनबाद जज हत्याकांड

    झारखंड सीएमओ ने किया ट्वीट.

    मरांडी ने आगे कहा कि यह साफ तौर पर पुलिस और प्रशासन की उपेक्षा के चलते हुई घटना है इसलिए इस मामले में पुलिस विभाग नहीं, ​बल्कि सीबीआई जांच करवाई जानी चाहिए. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में मरांडी ने आरोप लगाते हुए सवाल किया, ‘ऐसी घटनाओं पर पुलिस क्या करती है? क्या पुलिस रात को वसूली करती है और सुबह सोती रहती है? झारखंड पुलिस पर कैसे विश्वास किया जाए?’

    ये भी पढ़ें : Dhanbad Judge Murder: झारखंड के वकील आज नहीं करेंगे काम, पुलिस मार रही छापे, हत्याकांड की 10 बड़ी बातें

    गौरतलब है कि आला पुलिस अफसरों की एसआईटी टीम बनाकर जांच करवाई जा रही है. पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और उनके बयानों का सत्यापन करवाने के लिए कॉल डिटेल्स व अन्य संपर्कों की तफ्तीश में जुटी है. इधर, पुलिस ने इस मामले में धारा 302 का मुकदमा भी दर्ज कर लिया है इसलिए इस संदिग्ध मौत की जांच हत्याकांड के एंगल से भी की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज