• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में लालू यादव से मिलकर पूछा हालचाल, आज गृहमंत्री की बैठक में लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में लालू यादव से मिलकर पूछा हालचाल, आज गृहमंत्री की बैठक में लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में लालू यादव से मिलकर उनका हालचाल जाना.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में लालू यादव से मिलकर उनका हालचाल जाना.

CM Hemant Soren in Delhi: सीएम हेमंत सोरेन की अगुआई में झारखंड का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल आज अलग से भी गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगा. इस दौरान जातीय जनगणना और जनगणना में सरना धर्म कोड को शामिल करने की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा जाएगा.

  • Share this:

रांची. झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) दिल्ली दौरे पर हैं. शनिवार रात उन्होंने दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा. हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा, कल रात दिल्ली में राजद सुप्रीमो और मेरे अभिभावक स्वरूप लालू प्रसाद यादव जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा. परमात्मा आपको उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करे, यही कामना करता हूं.

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में निर्माणाधीन झारखंड भवन का निरीक्षण किया. वे आज गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे. इस बैठक में वामपंथी उग्रवाद, सुरक्षा और विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में उग्रवाद प्रभावित जिलों के लिए विशेष केंद्रीय सहायता कोष के विस्तार के लिए आग्रह किया जाएगा.

सीएम हेमंत सोरेन की अगुआई में झारखंड का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल आज अलग से भी गृह मंत्री अमित शाह से मिलेगा. इस दौरान जातीय जनगणना और जनगणना में सरना धर्म कोड को शामिल करने की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा जाएगा. मुख्यमंत्री राज्य में नक्सल प्रभावित जिलों की संख्या घटाने के मामले पर भी अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

हेमंत सोरेन ने कहा कि आदिवासी समाज एक ऐसा समाज है, जिसकी सभ्यता और संस्कृति बिल्कुल अलग है. आदिवासियों को लेकर जनगणना में अपनी जगह स्थापित करने के लिए वर्षों से मांग रखी जा रही है. उम्‍मीद है कि सरना धर्म कोड की मांग पर भारत सरकार सहानुभूति पूर्वक विचार करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज