Home /News /jharkhand /

cm hemant soren mine lease case now election commission also sent notice to brother basant soren bruk

खदान पट्टा मामले में सीएम हेमंत सोरेन के बाद भाई बसंत सोरेन को भी आया चुनाव आयोग का नोटिस

Jharkhand Mine Lease Case: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बाद अब उनके भाई बंसत सोरेन पर भी ऑफिस ऑफ प्रॉफिट की तलवार लटक रही है. भारत निर्वाचन आयोग ने विधायक होने के साथ पाकुड़िया के ग्रैंड माइनिंग कंपनी में बतौर निदेशक होने पर बसंत सोरेन से जवाब मांगा है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. खदान पट्टा अपने नाम पर लेने के मामले में चुनाव आयोग ने उन्‍हें अयोग्‍य ठहराने को लेकर पहले ही नोटिस दिया है. अब उनके विधायक भाई बसंत सोरेन को भी माइंस कंपनी का पार्टनर होने की शिकायत पर निर्वाचन आयोग का नोटिस आया है.

भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने ट्विटर पर लिखे संदेश में इसकी सूचना सार्वजनिक की है. निशिकांत दूबे ने लिखा- एक नई सूचना दे रहा हूं. चुनाव आयोग ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के छोटे भाई व विधायक बसंत सोरेन जी की सदस्यता समाप्त करने का स्पष्टीकरण पूछा है. इस नोटिस की प्रतिलिपि झारखंड भाजपा को भी दी गई है. बीजेपी इस मामले में शिकायतकर्ता है.

रघुवर दास ने राज्यपाल से की थी शिकायत 

बता दें, पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने हेमंत सोरेन और उनके भाई बसंत सोरेन के खिलाफ खदान पट्टा मामले की शिकायत राज्ययपाल रमेश बैस से की थी. हेमंत पर उन्होंने अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के नाम पर चान्हो (रांची) में 11 एकड़ सरकारी जमीन आवंटित करने का भी संगीन आरोप लगाया था. इसके बाद राज्यपाल ने इस पूरे मामले की जांच के लिए चुनाव आयोग को सारे दस्तावेज भेजे थे. अब राजभवन की नजरें चुनाव आयोग से मिलने वाले मंतव्य पर हैं.

राज्य सरकार पर बीजेपी का हमला जारी 

इधर चुनाव आयोग द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद भाजपा इस पूरे मामले में लगातार आक्रामक रवैया अपनाए हुए है. विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश समेत अन्य नेता सरकार से इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं. संभावित कार्रवाई को लेकर भाजपा और झामुमो रेस हो गए हैं. सीएम की ओर से चुनाव आयोग को जवाब देने के लिए देश के जाने-माने वकीलों और विधि विशेषज्ञों से राय ली जा रही है. झामुमो के मुताबिक समय पर हेमंत सोरेन का जवाब दाखिल कर दिया जाएगा.

Tags: Hemant soren, Jharkhand Government, JMM

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर