झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने की एक महिला डॉक्टर की तारीफ, जानें पूरा मामला 
Ranchi News in Hindi

झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने की एक महिला डॉक्टर की तारीफ, जानें पूरा मामला 
झारखंड के मुख्यमंत्री ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

कोरोना संक्रमण (COVID-19) से ठीक होकर डॉक्टर स्मृति भारती ने प्लाज्मा डोनेट (Plasma Donate) किया. इस पहल के लिए सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने उनकी जमकर तारीफ की है. 

  • Share this:
रांची. कोरोना के संकटकाल (COVID-19) में जब झारखंड में तेजी से कोरोना वायरस लोगों को संक्रमित कर रहा है. ऐसे में कोरोना और मरीजों के बीच कोई मजबूती से खड़ा है तो वो हैं डॉक्टर और उनकी पूरी टीम. झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के डॉक्टर आज काफी तत्परता से कोरोना से लड़ाई में लगे हुए हैं. वह भी न सिर्फ वॉरियर्स के रूप में बल्कि सेवियर के रूप में भी. मरीजों का इलाज करते-करते खुद कोरोना संक्रमण का शिकार हुई युवा डॉक्टर स्मृति भारती (Smriti Bharati) ने  30 जुलाई को कोरोना को मात दी. फिर दूसरे किसी संक्रमित का जीवन बचाने के लिए रिम्स प्लाज्मा बैंक में अपना प्लाज्मा (Plasma Donate) भी डोनेट किया. डॉ स्मृति राज्य की पहली डॉक्टर बनीं जिन्होंने मानवता की सेवा के लिए राज्य में प्लाज्मा डोनेट किया.

इसलिए मुख्यमंत्री ने की सराहना

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड की युवा डॉक्टर स्मृति भारती द्वारा प्लाज्मा दान की जब जानकारी मिली तो वह खुद को रोक नहीं सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में डॉ. स्मृति ने जिस तरह पहले कोरोना संक्रमितों का इलाज कर चिकित्सक होने का फर्ज बखूबी अदा कर रही थीं. फिर वे खुद संक्रमित हो गई. हिम्मत नहीं हारी और कोरोना से जंग जीतकर ठीक हुईं. डॉ स्मृति ने दूसरे मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा दान किया यह न सिर्फ प्रशंसनीय है बल्कि अनुकरणीय भी है.



ये भी पढ़ें: BJP नेता बंशीधर भगत की फैमली के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ भी संक्रमित
सरकार सेवा, सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से कटिबद्ध - सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड में एक दिन में डेढ़ लाख जांच किया गया. यह शायद देश में एक दिन में किया गया सबसे अधिक टेस्ट होगा. अपने सीमित संसाधनों के बावजूद वर्तमान सरकार हर एक झारखण्डवासी की सेवा, सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से कटिबद्ध है. सभी से अपील है कि बिना मास्क घरों से बाहर ना निकलें. कोरोना पर विजय पाने वाले लोगों से मेरी अपील है कि प्लाज्मा डोनेट करें, कोरोना संक्रमण से लड़ने में साथ दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज