Home /News /jharkhand /

cm hemant soren said carring thoughts of lord ram in heart tapovan mandir ram navmi jhnj

रामनवमी पर सीएम हेमंत सोरेन बोले- दिल में भगवान राम के विचारों को लेकर चलते हैं

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामनवमी के मौके पर रांची के तपोवन मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामनवमी के मौके पर रांची के तपोवन मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की.

CM Hemant Soren: रामनवमी पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची के ऐतिहासिक तपोवन मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि वे ऐतिहासिक तपोवन मंदिर को भव्य रूप प्रदान कराएंगे और इस इलाके में पेयजल, लाइटिंग और तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. रामनवमी के मौके पर रांची के सबसे प्राचीन तपोवन मंदिर के रौनक में श्रद्धालुओं ने चार चांद लगा दिए. पूरे शहर के रामभक्त अपने अखाड़े से शोभायात्रा निकालकर तपोवन मंदिर ही आते हैं. हजारों -हजार की संख्या में श्रद्धालु रामनवमी की परंपरागत शोभायात्रा में शामिल होते हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी तपोवन मंदिर पहुंचकर श्रद्धालुओं को रामनवमी की बधाई दी. मुख्यमंत्री ने मंदिर में विधिवत तरीके से पूजा -अर्चना कर राज्य एवं राज्यवासियों के सुख- समृद्धि के लिए कामना की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनवमी की परंपरागत शोभायात्रा लंबे समय से चलती आ रही है. यह अनवरत चलती रहे, यह हम सभी भगवान श्रीराम से कामना करते हैं. उन्होंने कहा कि आज सड़कों पर उतरा श्रद्धालुओं का सैलाब यह बता रहा है कि जन- जन के सीने में भगवान श्री राम बसे हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम हम सभी के शरीर में इतनी ताकत भरते हैं, जिसके कारण कोने-कोने से श्रद्धालु आज यहां आकर भगवान राम के चरणों में मत्था टेक आशीर्वाद ले रहे हैं और साथ में रामनवमी शोभायात्रा की शोभा बढ़ा रहे हैं. वे भी अपने दिल में भगवान राम और भक्त हनुमान के विचारों को लेकर चल रहे हैं.

इस दौरान मुख्यमंत्री खुद कई बार पूरे जोश के साथ जय श्रीराम के नारे लगाए. मुख्यमंत्री को महावीर मंडल द्वारा राम वस्त्र और तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा करते हुए कहा कि वो ऐतिहासिक तपोवन मंदिर को भव्य रूप प्रदान कराएंगे और इस इलाके में पेयजल, लाइटिंग और तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे, जिससे तपोवन मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो.

मुख्यमंत्री के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे, रांची डीसी छविरंजन और सीनियर एसपी भी मौजूद थे.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand news, Ram Navami, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर