Jharkhand: CM हेमंत सोरेन का बड़ा बयान, बोले- हम आंकड़ों में घालमेल नहीं कर रहे, इसलिए संक्रमितों की संख्या ज्यादा

सीएम सोरेन ने अधिकारियों को कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी करने को बोला है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने झारखंड में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को लेकर साफ कहा कि हम आंकड़ों में घालमेल नहीं कर रहे, इसलिए ऐसा दिख रहा है.

  • Share this:
    रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने वालों की संख्या इसलिए ज्यादा है, क्योंकि सही आंकड़ा बताया जा रहा है, कोई घालमेल नहीं किया जा रहा है. इसके साथ उन्‍होंने कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए अधिकारियों को तैयारी करने के लिए कहा है.

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों, अस्पतालों के प्रमुखों और डॉक्टरों के साथ एक बैठक में कहा कि राज्य की मशीनरी को संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए. वहीं, उन्होंने कहा कि राज्य में आंशिक लॉकडाउन से संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिली है.

    हमने आंकड़ों में कोई घालमेल नहीं किया, इसलिए...
    झारखंड में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सीएम सोरेन ने कहा, ‘हमनें आंकड़ों में कोई घालमेल नहीं किया है. संख्या में कोई फर्जीवाड़ा नहीं किया गया है. हमने अस्पतालों में हुई मौतों और शमशानों के सही आंकड़े दिए हैं और इसी कारण हमारे यहां संक्रमितों की संख्या ज्यादा है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हमने सही समय पर सही दिशा में कदम उठाए हैं.

    बता दें कि सोरेन सरकार ने राज्‍य के सभी 260 प्रखंडों में कोविड-19 जांच तेज करने के लिए कोविड कार्यबल का गठन किया है. इसके जरिए पृथकवास में रह रहे मरीजों के बीच जरूरी चीजों क किट का वितरण, एम्बुलेंस की उपलब्धता और कोविड-19 से मरने वाले मरीजों के शवों का वैज्ञानिक तरीके से अंतिम संस्कार किया जाना शामिल है. यही नहीं, कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए झारखंड में स्वास्थ्य विभाग ने इससे निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके तहत रांची सदर अस्पताल में 40 ऑक्सीजन युक्त और 20 आईसीयू बेड तैयार किए जा रहे हैं.