मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोले- 20 वर्ष का युवा झारखंड नयी उर्जा के साथ आगे बढ़ेगा

हेमंत सोरेन ने कहा कि इस राज्य को हासिल करने के लिये हमने लंबा संघर्ष किया है.
हेमंत सोरेन ने कहा कि इस राज्य को हासिल करने के लिये हमने लंबा संघर्ष किया है.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) ने ट्वीट कर राज्यवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि झारखंड अपनी स्थापना के 21वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है. 20 साल का युवा प्रदेश नयी उर्जा के साथ आगे बढ़ेगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने प्रदेश के 21वें स्थापना दिवस पर रविवार को कहा कि अलग झारखंड राज्य के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा है हालांकि अब बीस वर्ष का युवा झारखंड (Jharkhand) नयी उर्जा के साथ आगे बढ़ेगा.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ट्वीट कर राज्यवासियों को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि झारखंड राज्य अपनी स्थापना के 21वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है और बीस साल का युवा प्रदेश नयी उर्जा के साथ आगे बढ़ेगा.

सोरेन ने कहा, ‘‘इस राज्य को हासिल करने के लिये हमने लंबा संघर्ष किया है.’’



उन्होंने कहा, ‘‘राज्यवासियों के लिए बहुत हर्ष की बात है कि विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों के माध्यम से हम भगवान बिरसा मुंडा, अमर शहीद सिद्धो कान्हो, नीलाम्बर पीताम्बर और शेख भिखारी जैसे महापुरुषों को याद करते हैं, ताकि देश की पीढ़ी दर पीढ़ी इनकी वीरता, संघर्ष और त्याग एवं बलिदान को सदैव याद रखे.
उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से राज्य अग्रतर तथा सम्यक विकास की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहा है.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने राज्य के 21वें स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य पुलिस द्वारा आयोजित समारोह में उत्कृष्ट सेवा करने वाले कर्मियों को सम्मानित किया. कोविड-19 के चलते राज्य में इस वर्ष स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया.

पुलिस अधिकारी हुए सम्मानित 

उधर, स्थापना दिवस के अवसर पर रांची के डोरंडा स्थित जैप वन ग्राउंड में पुलिस अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल होते हुए विशिष्ट सेवा, सराहनीय सेवा और वीरता पदक के लिए चयनित पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. विशिष्ट सेवा के लिए साकेत कुमार सिंह आईजी अभियान, जमादार छत्रजीत लीबू और हवलदार लाल बहादुर आले को सम्मानित किया गया. वहीं वीरता पदक के लिए 47 पुलिस अधिकारी सीएम के हाथों सम्मानित हुए. सराहनीय सेवा के लिए भी 30 पुलिस पदाधिकारी को सम्मानित किया गया.

इस मौके पर सीएम ने हाल में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को भी सम्मानित किया. परिजनों को शॉल और नकद भेंट की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज