• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • MP में बीजेपी का चरित्र सामने आया, लेकिन झारखंड में ऐसा नहीं होगा- सीएम हेमंत

MP में बीजेपी का चरित्र सामने आया, लेकिन झारखंड में ऐसा नहीं होगा- सीएम हेमंत

मध्यप्रदेश के सियासी संकट को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर निशाना साधा (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के सियासी संकट को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर निशाना साधा (फाइल फोटो)

सीएम हेमंत ने कहा कि एमपी में बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ चुका है. लेकिन झारखंड में ऐसा नहीं चलने वाला है. इस तरह के कई उदाहरण देश की राजनीति में पहले भी मिले हैं. लेकिन हर बार इसके केन्द्र में बीजेपी रही है.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) बुधवार को रामगढ़ के गोला प्रखंड स्थित अपने पैतृक गांव नेमरा जाकर पूजा-पाठ करेंगे. गांव निकलने से पहले रांची में उन्होंने मध्यप्रदेश (MP) के सियासी संकट (Political Crisis) को लेकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. सीएम ने कहा कि एमपी में बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ चुका है. लेकिन झारखंड में ऐसा नहीं चलने वाला है. इस तरह के कई उदाहरण देश की राजनीति में पहले भी मिले हैं. लेकिन हर बार इसके केन्द्र में बीजेपी ही रही है. सियासत में सुचिता की बात करने वाली पार्टी ने राजनीति के स्तर को गिरा दिया है.

राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव जीतने का दावा 

सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव में गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत का दावा किया. इससे पहले सीएम जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन के नामांकन में शामिल हुए. राज्यसभा की एक सीट के लिए शिबू सोरेन ने बुधवार को झारखंड विधानसभा में नामांकन दाखिल किया. इस दौरान सीएम के अलावा हेमंत सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे. जेएमएम के 10 विधायक गुरुजी के प्रस्तावक बने. नामांकन के बाद गुरुजी ने दोनों सीट पर गठबंधन की जीत का दावा किया.

तीसरी बार शिबू सोरेन जाएंगे राज्यसभा 

राज्यसभा चुनाव में शिबू सोरेन की जीत पक्की मानी जा रही है. उन्हें चुनाव जीतने के लिए प्रथम वरीयता के 27 वोट चाहिए, जबकि जेएमएम के पास 29 विधायक हैं. लिहाजा शिबू सोरेन का तीसरी बार राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है. 26 मार्च को मतदान और मतगणना के बाद नतीजे घोषित हो जाएंगे. बता दें कि 9 अप्रैल को राज्यसभा में झारखंड कोटे की दो सीटें खाली हो रही हैं. प्रेमचंद गुप्ता और परिमल नथवाणी का कार्यकाल खत्म हो रहा है.

ये भी पढ़ें- सरायकेला: नारी शक्ति पुरस्कार पाकर लौटीं समाजसेवी चामी मुर्मू का भव्य स्वागत





    

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन