लाइव टीवी

दिल्ली में AAP की जीत पर बोले सीएम हेमंत सोरेन- बीजेपी के लिए ये सबक है

News18 Jharkhand
Updated: February 11, 2020, 2:28 PM IST
दिल्ली में AAP की जीत पर बोले सीएम हेमंत सोरेन- बीजेपी के लिए ये सबक है
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की जीत पर सीएम हेमंत सोरेन ने बधाई दी (फाइल फोटो

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में आप की जीत पर बधाई देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये बीजेपी के लिए सबक है.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के नतीजों (Results) का स्वागत किया है. चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को मिली जीत (Victory) पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) के लिए ये सबक है. अब तक के रूझानों में दिल्ली में एक बार फिर आप की सरकार बनती दिख रही है. आप को 58 और बीजेपी को 12 सीटों पर बढ़त मिली है. जबकि कांग्रेस (Congress) का फिर से सूपड़ा साफ हो गया है. दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोटिंग हुई थी. आज मतगणना हो रही है.
दिल्ली चुनाव के नतीजे पर सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट

पार्टी की जीत पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि, 'दिल्ली ने बता दिया उनका बेटा अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आतंकवादी नहीं, कट्टर देशभक्त है'. दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहने का जवाब दे दिया है. दिल्ली की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है. काम के नाम पर वोट दिया, एकता और भाईचारे की राजनीति को जिताया. यह काम की जीत है- बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा, यानी जनता की दुश्वारियों को कम करने के लिए आम आदमी पार्टी को वोट दिया है.

वहीं बीजेपी के पिछड़ने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि, 'जो भी रिजल्ट आएगा, मैं जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं. अभी भी उम्मीद है, गैप कम होगा.'

दिल्ली से पहले झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को हार मिली और सत्ता गंवानी पड़ी. झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन ने सत्ता पर कब्जा जमाया.

सीएम ने किया औषधीय उद्यान का उद्घाटन

दिल्ली चुनाव में जीत पर आप को बधाई देने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रोजेक्ट भवन परिसर में औषधीय उद्यान का उद्घाटन किया. इस औषधीय उद्यान में विभिन्न तरह के हर्बल प्लांट लगाए गए हैं. ये पौधे यहां आने वाले आगंतुकों और कर्मियों को हर्बल का अधिक से अधिक उपयोग करने के संदेश देंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी औषधीय पौधे हमारे लिए काफी उपयोगी हैं. इसका अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए और इसे संरक्षित रखना चाहिए.

इनपुट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- बड़ी-बड़ी योजनाओं के नाम पर फंड की फिजूलखर्ची बंद होगी- सीएम हेमंत सोरेन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर