Home /News /jharkhand /

सीएम हेमंत बोले- मुझे नक्सलियों का खात्मा करने वाली झारखंड पुलिस पर गर्व, 57 जवानों को किया सम्मानित

सीएम हेमंत बोले- मुझे नक्सलियों का खात्मा करने वाली झारखंड पुलिस पर गर्व, 57 जवानों को किया सम्मानित

झारखंड स्थापना दिवस से पहले पुलिस अलंकरण दिवस पर 57 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया.

झारखंड स्थापना दिवस से पहले पुलिस अलंकरण दिवस पर 57 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया.

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कई मुश्किल हालात आए, लेकिन पुलिस का मनोबल नहीं टूटा. मुझे झारखंड पुलिस पर गर्व है. राज्य में नक्सलवाद चरम पर था, लेकिन पुलिसकर्मियों के कारण ही यह ध्वस्त हुआ है. अब नक्सलियों के नाम पर कई गिरोह राज्य में काम कर रहे हैं, उन्हें भी पुलिस मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड स्थापना दिवस समारोह के एक दिन पूर्व पुलिस अलंकरण दिवस परेड का आयोजन रांची के जैप-1 ग्राउंड में किया गया. इस कार्यक्रम में 57 पुलिसकर्मियों को समान्नित किया गया. इनमें जगुआर के 26 जवान शामिल हैं. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शरीक हुए.

    कार्यक्रम में विशिष्ट सेवा के लिए राज्यपाल पदक सीआईडी के इंस्पेक्टर रविकांत प्रसाद को दिया गया. मुख्यमंत्री वीरता पदक 27 पुलिसकर्मियों को दिया गया. इसमें 16 जगुआर के जवान शामिल हैं. सराहनीय सेवा के लिए झारखंड पुलिस पदक से 29 जवानों को सम्मानित किया गया. इनमें 10 जगुआर के जवान हैं.

    बारिश की वजह से कार्यक्रम में थोड़ी परेशानी जरूर हुई, लेकिन जवानों के उत्साह में कोई कमी नहीं थी. डीजीपी नीरज सिन्हा ने पुलिस जवानों की कर्तव्य निष्ठा की सराहना की और कहा कि अपने वीरों और नायकों का सम्मान जरूरी है, क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो कोई वीर इस धरती पर नहीं बचेगा.

    डीजीपी नीरज सिन्हा ने बताया कि वर्ष-2021 में राज्य में 29 नक्सली मुठभेड़ हुए. 18 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इनमें 9 शीर्षस्थ नक्सली शामिल है. 351 नक्सली मारे गये. इनमें 26 नक्सली कमांडर शामिल हैं.

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जिस तरह से इस बारिश में भी पुलिस ने परंपरा को निभाया वह सराहनीय है. राज्य में कई मुश्किल हालात आए, लेकिन जवानों का मनोबल नहीं टूटा. मुझे पुलिस जवानों और अधिकारियों पर गर्व है. झारखण्ड में नक्सलवाद चरम पर था, लेकिन पुलिसकर्मियों के कारण ही यह ध्वस्त हुआ है. आज के दौर में नक्सलियों के नाम पर कई गिरोह राज्य में काम कर रहे हैं, उन्हें भी पुलिस मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

    सीएम ने कहा कि वर्तमान सरकार हर किसी के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहती है. सभी को सम्मान मिले, इसके लिए प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ने भटके हुए लोगों को मुख्यधारा में शामिल होकर राज्य के विकास में भागीदार बनने की अपील की.

    Tags: Hemant soren, Jharkhand news, Jharkhand Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर