लाइव टीवी

दिल्ली दौरे पर सीएम हेमंत सोरेन, CAA और NRC पर यूपीए की बैठक में लेंगे हिस्सा

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: January 13, 2020, 10:24 AM IST
दिल्ली दौरे पर सीएम हेमंत सोरेन, CAA और NRC पर यूपीए की बैठक में लेंगे हिस्सा
सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर यूपीए की बैठक में हिस्सा लेने सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंच गये हैं.

बैठक में सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे. इसमें सीसीए और एनआरसी को संबंधित राज्यों में लागू करने या नहीं करने पर फैसला लिया जाएगा.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) दिल्ली दौरे पर हैं. वे आज दोपहर यूपीए की ओर से आयोजित कांग्रेस और गैर बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के साथ-साथ वर्तमान सियासी हालात पर चर्चा होगी. साथ ही आगे की रणनीति भी बनेगी. यह बैठक यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के द्वारा बुलायी गयी है. इस बैठक में सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे. बैठक में सीसीए और एनआरसी को संबंधित राज्यों में लागू करने या नहीं करने पर भी फैसला लिया जाएगा. बैठक पार्लियामेंट एनेक्सी में दिन के दो बजे होगी.

मंत्रिमंडल के विस्तार पर भी बैठक

सीएम हेमंत सोरेन इस बैठक के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार पर भी कांग्रेस के नेताओं के साथ अलग से बैठक कर सकते हैं. इसमें मंत्रीपद की संख्या और विभागों पर फैसला हो सकता है. 14 जनवरी के बाद झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होना है. अभी मुख्यमंत्री समेत कुल चार मंत्रियों से सरकार चल रही है. 8 मंत्रियों को शपथ लेना बाकी है. मंत्रिमंडल पर चर्चा के लिए मंत्री आलमगीर आलम भी दिल्ली पहुंच गये हैं.

दूसरे विस्तार में चार मंत्री हो सकते हैं शामिल

इस बीच सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार में चार मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. इस विस्तार में कांग्रेस से एक और जेएमएम से तीन मंत्री शामिल हो सकते हैं. मंत्रिमंडल के तीसरे विस्तार में चार लोगों को शामिल किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की कोशिश है कि मंत्रिमंडल में पांच लोगों को जगह मिले.

इससे पहले शनिवार को हेमंत सोरेन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर झारखंड के विकास में सहयोग मांगा था.

ये भी पढ़ें- झारखंड में BJP की CAA समर्थन रैली पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 10:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर