Home /News /jharkhand /

cm hemant soren will go delhi tomorrow important visit in view of presidential elections jhnj

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कल जाएंगे दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए अहम दौरा

राष्ट्रपति चुनाव पर मंथन करने सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली जाने वाले हैं.

राष्ट्रपति चुनाव पर मंथन करने सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली जाने वाले हैं.

Hemant Soren News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कल दिल्ली जाने वाले हैं. राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कल दिन के 12 बजे वो दिल्ली के लिये रवाना होंगे. बता दें कि अब तक जेएमएम ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर स्टैंड साफ नहीं किया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कल दिल्ली जाने वाले हैं. राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कल दिन के 12 बजे वो दिल्ली के लिये रवाना होंगे. बता दें कि अब तक जेएमएम ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर स्टैंड साफ नहीं किया है. NDA या UPA प्रत्याशी, किनको समर्थन देना है, इस पर निर्णय नहीं लिया जा सका है.

गौरतलब है कि जेएमएम ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गत शनिवार को अहम बैठक बुलाई थी. पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन की अध्यक्षता में यह बैठक हुई. जिसमें सभी विधायक और सांसद मौजूद रहे. बैठक मोरहाबादी स्थित शिबू सोरेन के आवास पर करीब दो घंटे तक चली. लेकिन कोई फैसला नहीं लिया जा सका. फिलहाल पार्टी ने अपने स्टैंड को लेकर चुप्पी साध ली है.

बैठक के बाद जेएमएम नेता और मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि अभी तक हमलोगों ने फैसला नहीं लिया है कि किसके पक्ष में क्या करना है. एक बार और बैठक होगी. उसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

दरअसल राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन ने जेएमएम के लिए दुविधा खड़ी कर दी है. पार्टी देश को पहला आदिवासी राष्ट्रपति देने में अपना योगदान करे या फिर गठबंधन धर्म का पालन करे, इस पर जेएमएम में असमंजस बना हुआ है. आदिवासियों की राजनीति करने वाली जेएमएम के लिए इस उलझन से निकलना आसान नहीं दिख रहा है.

बता दें कि एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू मूल रूप से ओडिशा के मयूरभंज जिले की रहने वाली हैं. वो आदिवासी समुदाय संताल (संथाल) से ताल्लुक रखती हैं. झारखंड की पूर्व राज्यपाल रही चुकी हैं. जबकि विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का भी झारखंड से गहरा नाता है. यशवंत सिन्हा झारखंड की माटी से राजनीति करने वाले नेता के तौर पर जाने जाते हैं.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand news, JMM

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर