होम /न्यूज /झारखंड /सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर जनता से 'आशीर्वाद' मांगने जाएंगे CM हेमंत सोरेन, 8 से यात्रा का आगाज

सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर जनता से 'आशीर्वाद' मांगने जाएंगे CM हेमंत सोरेन, 8 से यात्रा का आगाज

आशीर्वाद जोहार यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में बैठक की.

आशीर्वाद जोहार यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मंत्रालय में बैठक की.

हेमंत सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. ये यात्रा कुल तीन चरणों में संपन्न होगी. पहले चरण म ...अधिक पढ़ें

रांची. झारखंड में महागठबंधन का आशीर्वाद जोहार यात्रा शुरू होने जा रहा है. महागठबंधन सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. ये यात्रा कुल तीन चरणों में संपन्न होगी. पहले चरण में 6 जिलों को शामिल किया गया है, जबकि दूसरे और तीसरे चरण में 9 – 9 जिलों के नाम शामिल हैं.

पहले चरण की यात्रा का आगाज गढ़वा जिले से होने की संभावना है. हालांकि इस यात्रा को लेकर महागठबंधन के द्वारा औपचारिक घोषणा की जाएगी. लेकिन जो जानकारी अंदरखाने से आ रही है उसके मुताबिक पहले चरण में गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा, गोड्डा और देवघर जिले शामिल हैं.

संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने इस यात्रा को लेकर हामी भरी है. इस यात्रा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा कैबिनेट में शामिल सभी मंत्री, विधायक और नेता शामिल होंगे. यात्रा के दौरान हरेक जिले में बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उस जिले में रात्रि विश्राम भी करेंगे. इस दौरान महागठंबधन के कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री और दूसरे बड़े नेता मुखातिब होंगे.

महागठबंधन ने इस यात्रा को लेकर रोड मैप तैयार करना शुरू कर दिया है. अब तक राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने क्या कुछ किया, किन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा गया, चुनावी घोषणा पत्र में जनता से किये गए वायदों को अब तक सरकार कितना पूरा कर पाई, इन सारे प्रश्नों का जवाब इस यात्रा में जनता को दी जाएगी.

पहले चरण की यात्रा 8 से 15 दिसंबर के बीच संपन्न होने की उम्मीद है. 16 या 17 दिसंबर से झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आहूत की जा सकती है. यात्रा को लेकर गुरुवार को झारखंड मंत्रालय में महागठंबधन के नेताओं, विधायकों और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ एक बैठक भी की. इस बैठक में यात्रा को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई.

Tags: CM Hemant Soren, Hemant soren government, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें