अपना शहर चुनें

States

सीएम हेमंत ने पारा शिक्षकों को दिलाया न्याय का भरोसा, सोमवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

सीएम हेमंत सोरेन पारा शिक्षकों के मुद्दे पर सोमवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.
सीएम हेमंत सोरेन पारा शिक्षकों के मुद्दे पर सोमवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

पारा शिक्षकों (Para Teachers) की बकाया राशि के भुगतान को लेकर हेमंत सरकार (Hemant Government) गंभीर है. हालांकि सेवा स्थायीकरण सहित दूसरी मांगों को लेकर पारा शिक्षक संघ अपने ऐलान के तहत आंदोलन करेगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड मंत्रालय में पारा शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने पारा शिक्षकों (Para Teachers) के साथ न्याय करने का भरोसा दिलाया. पारा शिक्षकों के मुद्दों पर सीएम सोमवार को शिक्षा विभाग (Education Department) के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

सीएम से मुलाकात के बाद पारा शिक्षक संघ के संयोजक विनोद बिहारी महतो ने कहा कि पारा शिक्षकों की बकाया राशि के भुगतान को लेकर सरकार गंभीर है. हालांकि सेवा स्थायीकरण सहित दूसरी मांगों को लेकर पारा शिक्षक संघ अपने ऐलान के तहत आंदोलन करेगा.

बता दें कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राज्य के 50 हजार से ज्यादा पारा शिक्षक हेमंत सरकार से नाराज चल रहे हैं. इसी सिलसिले में पारा शिक्षक 17 जनवरी को सत्ताधारी दलों के विधायक के आवास का घेराव करेंगे. 24 जनवरी को मंत्रियों के आवास पर आंदोलन होगा. फिर 10 फरवरी को सीएम आवास पर प्रदर्शन का ऐलान किया गया है.




संघ का कहना है कि 2019 विधानसभा चुनाव के दौरान हेमंत सोरेन ने सरकार बनने पर पारा शिक्षकों को सेवा स्थायी करने और समान काम के बदले समान वेतन देने का वादा किया था. बदले में पारा शिक्षकों और उनके परिजनों ने महागठबंधन को पूरा समर्थन दिया. लेकिन अब जबकि सूबे में हेमंत सोरेन की अगुआई में महागठबंधन की सरकार बन गई है, तो सीएम ने अपना वादा भुला दिया है. इसलिए उन्हें याद दिलाना जरूरी है. पारा शिक्षक वादा निभाओ आंदोलन के तहत सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश में हैं. (इनपुट- अविनाश कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज