कैबिनेट विस्तार से पहले दिल्‍ली पहुंचे CM हेमंत सोरेन, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं से होगी मुलाकात

हेमंत सोरेन की कैबिनेट में एक पद खाली है.

Hemant Soren News: झारखंड में कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) की संभावनाओं के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आज दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से होगी मुलाकात. झारखंड PCC अध्यक्ष रामेश्वर उरांव भी दिल्‍ली में ही हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली/रांची. झारखंड में कैबिनेट विस्तार से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंच गए हैं. यहां पर वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में एक पद रिक्त है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा बोर्ड और निगमों के गठन को लेकर भी कांग्रेस आलाकमान से बातचीत संभावित है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. कैबिनेट में खाली सिर्फ एक पद पर किस चेहरे को लाया जाएगा, सीएम सोरेन की इस मुद्दे पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य नेताओं के साथ चर्चा संभावित है. वहीं, राज्य के कई बोर्ड और निगमों के गठन पर भी कांग्रेस आलाकमान से उनकी बातचीत हो सकती है.

दिल्‍ली में रामेश्वर उरांव
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव मंगलवार को राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के साथ दिल्ली पहुंचे चुके हैं. उन्‍होंने संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर सरकार और संगठन की रिपोर्ट दी. इसके अलावा उरांव ने वेणुगोपाल के साथ राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान कार्यक्रम की सफलता को लेकर भी चर्चा की. संगठन में वापस आए पूर्व विधायकों और सीनियर नेताओं की भूमिका तय करने पर भी इस दौरान चर्चा होने की बातें की जा रही हैं.

एक पद और दो दावेदार
फिलहाल हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में 12वें मंत्री को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं. विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी और प्रदीप यादव का नाम आगे चल रहा है. दोनों जेवीएम से कांग्रेस में आए हैं. मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना के मद्देनजर बुधवार को कांग्रेस के कई विधायक दिल्ली की राह पकड़ सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.