Home /News /jharkhand /

cm hemant soren will ride land rover mercedes benz and audi 18 new vehicles will be included in cm carcade brvj

देश के दूसरे सबसे गरीब राज्य के सीएम 90 लाख रुपए की ऑडी कार पर करेंगे सवारी

लैंडरोवर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी समेत सीएम हेमंत सोरोन के कारकेड में 18 नई गाड़ियां

लैंडरोवर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी समेत सीएम हेमंत सोरोन के कारकेड में 18 नई गाड़ियां

Hemant soren carcade: सुरक्षा समिति की सिफारिश पर यह गाड़ियां बदली जा रही है. इस खरीद के लिए 10 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी जा चुकी है. जानकारी के मुताबिक सीएम कारकेड के लिए एक लैंड रोवर डिस्कवरी, एक मर्सिडीज बेंज, 12 फॉर्च्यूनर समेत 18 गाड़ियों की खरीद हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कारकेड के लिए 18 नई गाड़ियों को शामिल किया जाना है. इस खरीद के लिए 10 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी जा चुकी है. जानकारी के मुताबिक सीएम कारकेड के लिए एक लैंड रोवर डिस्कवरी, एक मर्सिडीज बेंज, 12 फॉर्च्यूनर, समेत 18 गाड़ियों की खरीद हो रही है. इसी क्रम में सीएम की सुरक्षा में 12 नई गाड़ियों की खरीद की गई है और इसकी डिलीवरी दे दी गई है.

बता दें कि पुलिस मुख्यालय ने मुख्यमंत्री के सुरक्षा मानकों को देखते हुए सीएम कारकेड की गाड़ियों को बदलने का फैसला लिया है. सीएम की सुरक्षा समिति की सिफारिश पर यह गाड़ियां बदली जा रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से दो गाड़ियों को बुलेट प्रूफ बनाया जाएगा. सीएम इन दोनों गाड़ियों का व्यक्तिगत रूप से उपयोग करेंगे, ये दोनों गाड़ियां लैंड रोवर और mercedes-benz हैं.

जानकारी के मुताबिक सीएम कारकेड में एक लैंड रोवर डिस्कवरी, एक मर्सिडीज बेंज, 12 फॉर्च्यूनर, चार एंबुलेंस समेत 18 गाड़ियों की खरीदारी होने वाली है. इनमें लैंड रोवर और mercedes-benz बुलेट प्रूफ बनाया जा रहा है इसलिए लैंड रोवर और मर्सिडीज की डिलीवरी अभी तक नहीं हुई है.

बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन ड्राइविंग के शौकीन हैं. इससे पहले भी उनके लिए नई बीएमडब्ल्यू कार खरीदी गई थी. आधिकारिक सूत्रों की मानें तो लगभग 80 लाख की यह कार पूरी तरह से ऑटोमेटिक है. साथ ही हर तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं भी इसमें उपलब्ध हैं.

पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में खरीदी गई थी पजेरोपूर्ववर्ती सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री के कारकेड में पजेरो भी शामिल की गई थी. जिससे तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास भी कभी-कभी यात्रा किया करते थे. वहीं, मंत्रिमंडल के सहयोगियों के लिए टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदी गई थी. बता दें कि 29 दिसंबर 2019 को राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बनने के बाद सोरेन पूर्ववर्ती सरकार में खरीदी गई टोयोटा कैमरी से ही यात्रा कर रहे थे.

Tags: Hemant soren government, Jharkhand Government, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर