• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • जातीय जनगणना के मुद्दे कल सीएम हेमंत की अगुआई में झारखंड के नेता अमित शाह से करेंगे मुलाकात

जातीय जनगणना के मुद्दे कल सीएम हेमंत की अगुआई में झारखंड के नेता अमित शाह से करेंगे मुलाकात

जातीय जनगणना के मुद्दे पर सीएम हेमंत सोरेन कल गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. (फाइल फोटो)

जातीय जनगणना के मुद्दे पर सीएम हेमंत सोरेन कल गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. (फाइल फोटो)

Caste Census: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सांसद दीपक प्रकाश ने स्पष्ट किया है कि वे गृहमंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे. बता दें कि इससे पहले बीजेपी के शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ था.

  • Share this:

रांची. जातीय जनगणना (Caste Census) और सरना धर्म कोड (Sarna Code) के मुद्दे पर कल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करेगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बोकारो परिसदन में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि बीजेपी को भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने का न्योता दिया गया है. बीजेपी अगर प्रदेश की हितैषी है, तो प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बने.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सांसद दीपक प्रकाश ने स्पष्ट किया है कि वे गृहमंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे. रांची में एक कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में जाने वाली प्रतिनिधिमंडल में शामिल होगी. बता दें कि इससे पहले बीजेपी के शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ था.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर शनिवार को विशेष विमान से रवाना हुए. कल शाम चार बजे मुख्यमंत्री की अगुवाई में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगा.
इस दौरान उन्हें जातीय जनगणना और जनगणना में सरना धर्म कोड को शामिल करने की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री राज्य में नक्सल प्रभावित जिलों को घटाने के मामले पर भी अपनी आपत्ति दर्ज करायेंगे.

गृहमंत्री से मिलने वालों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा कांग्रेस से आलमगीर आलम और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राजद से मंत्री सत्यानंद भोक्ता, आजसू से प्रदेश अध्यक्ष सुदेश महतो, माले से विनोद सिंह, सीपीआइ से भुवनेश्वर प्रसाद मेहता और सीपीएम से सुरेश मुंडा शामिल होंगे. बता दें कि कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम पिछले दो दिनों से दिल्ली में ही हैं. वहीं, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो 26 सितंबर को दिल्ली जायेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज