Lockdown में छूट देकर केन्द्र ने राज्य और जनता को भगवान भरोसे छोड़ा- CM हेमंत
Ranchi News in Hindi

Lockdown में छूट देकर केन्द्र ने राज्य और जनता को भगवान भरोसे छोड़ा- CM हेमंत
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

सीएम (Hemant Soren) ने कहा कि जिस तरह से राज्य में तेजी से संक्रमण (Corona Infection) बढ़ रहे हैं और भारत सरकार के जो गाइडलाइन हैं, उसके आधार पर हम कितना आगे चल पाते हैं, यह देखना होगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आम लोगों से लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) में दिये गये छूट से ज्यादा उत्साहित होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव केसों की बढ़ रही संख्या हमारे लिए चिंता का सबब है. राज्य सरकार ने कई छूट देने के निर्णय लिये हैं, लेकिन हम इसकी समीक्षा करेंगे, यदि जरूरत पड़ेगी तो फिर सख्ती बरती जायेगी. सीएम अनलॉक 1.0 के लिए राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के बाद सोमवार शाम को मीडिया से बात कर रह थे.

राज्य में फिलहाल नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल 

हेमंत सोरेन ने कहा कि केन्द्र के निर्णय के बाद अब राज्य सरकारों की जिम्मेदारी बढ़ गई है. राज्य में धार्मिक स्थल चाहे मंदिर, मस्जिद या चर्च हो 8 जून से नहीं खुलेंगे. फिलहाल शिक्षण संस्थान भी नहीं खोले जाएंगे. केन्द्र पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में छूट देकर केन्द्र ने राज्य और जनता को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है. राज्य सरकार की स्थिति आनेवाले समय में पता चलेगा कि क्या होगी.



केन्द्र पर निशाना 



सीएम ने कहा कि जिस तरह से राज्य में तेजी से संक्रमण बढ़ रहे हैं और भारत सरकार के जो गाइडलाइन हैं, उसके आधार पर हम कितना आगे चल पाते हैं, यह देखना होगा. झारखंड में हर दिन 60-70 लोग संक्रमित मिल रहे हैं. अगर वैसे लोग बाजार में घूमने लगे तो स्थिति क्या होगी. इसको ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन में छूट की गति धीमी रखी गई है.

इनपुट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- Unlock 1 में झारखंड सरकार देगी ये रियायतें, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

 

 
First published: June 2, 2020, 6:38 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading