लाइव टीवी

सीएम ने किया टेली मेडिसिन सेंटर का उद्घाटन, एनीमिया मुक्त भारत अभियान शुरू

Naushad Alam | News18 Jharkhand
Updated: February 20, 2019, 7:05 PM IST
सीएम ने किया टेली मेडिसिन सेंटर का उद्घाटन, एनीमिया मुक्त भारत अभियान शुरू
रांची में सीएम रघुवर दास ने टेली मेडिसिन सेंटर का उद्घाटन किया

राजधानी के कांके ब्लाक स्थित पिठोरिया में सीएम ने टेली मेडिसीन सेंटर का उद्घाटन किया. इस अवसर मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न प्रमंडलों में एक सौ से अधिक सेंटरों को एक साथ ऑन लाइन कर उनका शुभारंभ किया.

  • Share this:
राजधानी रांची के पिठोरिया स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र में मुख्यमंत्री रघुवर दास के हाथों टेली मेडिसिन सेंटर यानि डिजिटल डिस्पेंसरी एवं अनिमिया मुक्त भारत का शुभारंभ किया  गया. इस अवसर पर उन्होंने राज्य के लोगों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की. कार्यक्रम में रांची सांसद रामटहल चौधरी एवं कांके विधायक जीतू चरण राम के अलावा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हालिया दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य के तीन नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन का ज़िक्र करते हुए स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री ग़रीब जनता के स्वास्थ्य और विकास के प्रति चिंतित हैं,

राजधानी के कांके ब्लाक स्थित पिठोरिया में सीएम ने टेली मेडिसिन सेंटर का उद्घाटन किया. इस अवसर मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न प्रमंडलों में एक सौ से अधिक सेंटरों को एक साथ ऑन लाइन कर उनका शुभारंभ किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास केंद्र द्वारा आरंभ किए गए स्वास्थ्य बीमा योजना से राज्य के गरीब लोगों को लाभांवित करने के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त की, साथ ही कई योजनाओं के जल्द आरंभ किए जाने का भरोसा दिलाया.

इस अ‌वसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पारंपरिक घरेलू इलाज और बेहतर स्वास्थ्य के लिए परहेज़ करने के प्रति ग्रामीण जनता को जागरूक किया. साथ ही उन्होंने आईटी के महत्व बताते हुए इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के रोगियों को विशेषज्ञों द्वारा बेहतर स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने में मदद मिलने की बात कही. बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था प्रदान करने के प्रति राज्य सरकार के प्रयासों की सांसद और स्थानीय विधायक ने प्रशंसा की. सीएम ने ग्रामीण इलाकों में आनुषांगिक बीमारी की जांच के लिए निर्देश दिए जाने के साथ ही छह जिलों में पोषण सखी नियुक्त करने की बात कही.

यह भी पढ़ें - शादी समारोह में गोली लगने से 8 साल के बच्चे की मौत

यह भी पढ़ें - परिवार को मिल गई छेड़खानी की जानकारी, तो शर्म से छात्रा ने कर ली खुदकुशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2019, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...