Home /News /jharkhand /

cm kcr met chief minister hemant soren handed over check of 10 lakhs to kin of galwan martyr jhnj

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले CM केसीआर, गलवान शहीद के परिजनों को सौंपा 10-10 लाख का चेक

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की.

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की.

KCR meets Hemant Soren: केसीआर और हेमन्त सोरेन ने गलवान घाटी में शहीद हुए झारखंड के जवानों के परिजनों को अनुग्रह सहायता राशि के तौर पर 10-10 लाख रुपये का चेक सौंपा. बता दें कि गलवान घाटी में साहिबगंज के सिपाही कुंदन कुमार ओझा एवं बहरागोड़ा के गणेश हांसदा चीनी सैनिकों से झड़प में शहीद हो गये थे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को रांची पहुंचे. उनके साथ मंत्री श्रीनिवास गौड़, सांसद संतोष कुमार और एमएलसी कविता राव भी थे. सभी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान केसीआर और हेमन्त सोरेन ने गलवान घाटी में शहीद हुए झारखंड के जवानों के परिजनों को अनुग्रह सहायता राशि के तौर पर 10-10 लाख रुपये का चेक सौंपा. बता दें कि गलवान घाटी में साहिबगंज के सिपाही कुंदन कुमार ओझा एवं बहरागोड़ा के गणेश हांसदा चीनी सैनिकों से झड़प में शहीद हो गये थे.

इस मौके पर केसीआर ने कहा कि गलवान घाटी में तेलंगाना के कर्नल संतोष बाबू भी शहीद हुए थे. उस समय ही राज्य सरकार ने निर्णय लिया था कि संतोष बाबू के साथ शहीद हुए सभी जवानों के परिजनों को तेलंगाना सरकार आर्थिक मदद करेगी. उसी ऐलान के तहत झारखंड के शहीद के परिजनों को भी राशि प्रदान की गई.

केसीआर ने बताया कि जब उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन शुरू किया था, उस समय शिबू सोरेन का सहयोग उन्हें प्राप्त हुआ था. और राज्य गठन तक यह जारी रहा. यहां आकर उनका आशीर्वाद लिया.

बता दें कि देश की राजनीति में फिर तीसरे मोर्चे को लेकर हवा बनती नजर आ रही है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भाजपा के खिलाफ झंडा थामे हुए हैं. इसी सिलसिले में वो हर पार्टी के प्रमुखों से मिल रहे हैं.

Tags: CM Hemant Soren, CM KCR, Galwan Valley Clash, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर