सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

अब सीएम से मिलने आने वाले तमाम लोगों को अपने गुलदस्ते और शिष्टाचार भेंट के दौरान लाये गये गिफ्ट्स को स्कैनर मशीन से गुजारना होगा

Ajay Lal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 13, 2018, 7:12 PM IST
सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा
सीएम ऑफिस की बढ़ाई गई सुरक्षा
Ajay Lal
Ajay Lal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 13, 2018, 7:12 PM IST
सूबे में पत्थलगड़ी की घटना में हो रहे इजाफे और नक्सलियों को लगातार मिल रही पुलिस की चुनौती के बीच सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय की सुरक्षा बढ़ायी गयी है. राज्य सचिवालय में जहां मुख्यमंत्री कार्यालय है, वहां अति आधुनिक स्कैनर मशीन लगाया गया है, ताकि मैनुअल जांच में किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचा जा सके.

अब सीएम से मिलने आने वाले तमाम लोगों को अपने गुलदस्ते और शिष्टाचार भेंट के दौरान लाये गये गिफ्ट्स को स्कैनर मशीन से गुजारना होगा, ताकि उनकी बारिकी से जांच की जा सके.

सूबे के गृह सचिव एसकेजी रहाटे ने कहा मुख्यमंत्री सहित अन्य अन्य प्रमुख लोगों की सुरक्षा को लेकर आईबी और अन्य श्रोतों से जानकारी मिलती रहती है. उस आधार रिव्यू करके कार्रवाई की जाती है. सीएम की सुरक्षा में स्कैनर मशीन को लगाना उसी कार्रवाई का हिस्सा है. इस तरह की कार्रवाई गृह विभाग, स्पेशल ब्रांच और पुलिस हेडक्वाटर्स के द्वारा समय-समय पर की जाती है.

बता दें सूबे के खूंटी और पश्चिम सिंहभूम जिले में इन दिनों बड़े पैमाने पर पत्थलगड़ी हो रही है. इसको लेकर कुछ दिन पहले सीएम ने बेहद सख्ती दिखाई थी. उधर नक्सलवाद के खिलाफ अभियान में हाल के दिनों में झारखंड पुलिस को लगातार बड़ी सफलता मिली है.

 

 

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर