लाइव टीवी

गबन की शिकायत पर CM ने दिया हजारीबाग DFO को हटाने का आदेश
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: August 31, 2018, 5:06 PM IST
गबन की शिकायत पर CM ने दिया हजारीबाग DFO को हटाने का आदेश
सीएम रघुवर दास

डीएफओ पर जमीन का गलत तरीके से हस्तांतरण, 22 लाख रुपये से अधिक की राशि के गबन का आरोप है.

  • Share this:
सीएम रघुवर दास ने जनता से सीधी बात कार्यक्रम में कड़े तेवर दिखाये. उन्होंने गबन के कथित आरोपी हजारीबाग डीएफओ को हटाकर जांच का निर्देश दिया. सीधी बात कार्यक्रम में कुल 18 मामले आए.

हजारीबाग के यौन शोषण के एक मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर सीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए गृह सचिव को निर्देश दिया कि वे सभी एसपी को ऐसे मामलों का स्पीडी ट्रायल कराने की व्यवस्था कराएं.

इस कार्यक्रम में कई शिकायतकर्ता भी थे. सबसे बड़ा हजारीबाग के डीएफओ राजीव रंजन का मामला सामने आया. शिकायतकर्ता ने इस मामले को बेहतर तरीके से रखा. डीएफओ पर जमीन का गलत तरीके से हस्तांतरण, 22 लाख रुपये से अधिक की राशि के गबन का आरोप है. सीएम ने कड़े तेवर अपनाते हुए अधिकारी को तुरंत हटाने का निर्देश दिया. साथ ही कार्रवाई करने को कहा.

साहेबगंज के धमधमिया पहाड़ के ग्रामीण फरियादियों से भी सीएम ने सीधी बात की. यहां एक युवती के अपहरण के मामले में उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया. पुलिस अधिकारी शंभू ठाकुर को कड़े शब्दों में कार्रवाई का निर्देश दिया.

इसके अलावा चाईबास में पीएचईडी की पेयजलापूर्ति योजना में गड़बड़ी, सिमडेगा में किसानों के मुआवजा का मामला, देवघर में रैयती भूमि के बिना मुआवजा देकर अधिग्रहण का मामला भी उठा. पहाड़िया जनजाति के लोगों को डाकिया योजना का मामला, लातेहार में आवास योजना का मामला भी सामने आया.

(राजेश कुमार की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2018, 5:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर