लाइव टीवी

झारखंड स्थापना दिवस पर भगवान बिरसा को नमन, शाम में सुखविंदर सजाएंगे सुरों की महफिल

News18 Jharkhand
Updated: November 15, 2019, 11:16 AM IST
झारखंड स्थापना दिवस पर भगवान बिरसा को नमन, शाम में सुखविंदर सजाएंगे सुरों की महफिल
झारखंड स्थापना दिवस पर बॉलीवुड सिंगर सुखविंदर सिंह आज शाम मोहरबादी मैदान में सुरों की महफिल सजाएंगे.

भगवान बिरसा मुंडा (Bhagwan Birsa Munda) की जयंती (Anniversary) पर ही 15 नवंबर 2000 को झारखंड बिहार से कटकर अलग राज्य बना था.

  • Share this:
रांची. आज झारखंड स्थापना दिवस (Jharkhand Foundation Day) है. इस मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Governor Draupadi Murmu) और सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने राजधानी के बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा (Bhagwan Birsa Munda) की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनके आदर्शों को याद किया. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबी और भ्रष्टाचारमुक्त झारखंड बनाने के लिए काम किया. इस मौके पर मुख्य सचिव डीके तिवारी, डीजीपी, रांची उपायुक्त, डीआईजी समेत पुलिस प्रशासन के तमाम अधिकारी और पदाधिकारी मौजूद रहे.

मुख्य सचिव ने मौके पर कहा कि भगवान बिरसा के उलगुलान की वजह से हम स्वतंत्र भारत के नागरिक हैं. बिरसा मुंडा के जन्मदिन पर ही 15 नवंबर 2000 को झारखंड बिहार से कटकर अलग राज्य बना था. स्थापना दिवस पर कोकर स्थित बिरसा मुंडा के समाधिस्थल पर भी सीएम और राज्यपाल ने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर मोरहाबादी मैदान में शाम 6 से 9 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसमें बॉलीवुड सिंगर सुखविंदर सिंह सुरों की महफिल सजाएंगे. कार्यक्रम के लिए फ्री प्रवेश की व्यवस्था है.

राज्य स्थापना दिवस को लेकर नई विधानसभा, राजभवन, सीएम आवास, प्रोजेक्ट भवन, नेपाल हाउस, समेत कई सरकारी भवनों को एलइडी लाइट से सजाया गया है. मोरहाबादी मैदान को भी रंगीन लाइट से संवारा गया है.

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: जेएमएम उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, रांची से महुआ माजी को टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...