CM रघुवर दास और रतन टाटा ने किया कैंसर अस्पताल का शिलान्यास, अत्याधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पतालों में शुमार एमएसएच मुम्बई की तर्ज पर रांची के इस कैंसर अस्पताल को बनाया जाएगा. 302 बेड वाले इस अस्पताल में 50 फीसदी बेड झारखंड के मरीजों के लिए आरक्षित होगा.

News18 Jharkhand
Updated: November 10, 2018, 1:46 PM IST
CM रघुवर दास और रतन टाटा ने किया कैंसर अस्पताल का शिलान्यास, अत्याधुनिक सुविधाओं से होगा लैस
सीएम रघुवर दास के साथ रतन टाटा
News18 Jharkhand
Updated: November 10, 2018, 1:46 PM IST
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने राज्य के पहले कैंसर अस्पताल का शिलान्यास रांची के रिनपास परिसर में किया है. कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चंद्रवंशी, सासंद रामटहल चौधरी के साथ राज्य के मुख्य सचिव भी मौजूद रहें.

बता दें कि देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पतालों में शुमार एमएसएच मुम्बई की तर्ज पर रांची के इस कैंसर अस्पताल को बनाया जाएगा. 302 बेड वाले इस अस्पताल में 50 फीसदी बेड झारखंड के मरीजों के लिए आरक्षित होगा. इस अस्पताल और रिसर्च सेंटर को टाटा ट्रस्ट बनवाएगी.

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्पताल में 28 बेडों का आईसीयू होगा. इसके साथ ही 14 ऑपरेशन थियेटर और ब्लड बैंक की भी सुविधा होगी. इस अस्पताल के पहले फेज का काम 2 साल के अंदर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. माना जा रहा है कि यह अस्पताल बनने के बाद झारखंड के अलावा पूर्वी भारत के कैंसर रोगियों के लिए भी वरदान साबित होगा.

गौरतलब है कि मोमेंटम झारखंड के दौरान टाटा ट्रस्ट ने सूबे में कैंसर अस्पताल बनवाने का प्रस्ताव रखा था. इस पर राज्य सरकार ने एक रुपए के टोकन मनी पर टाटा ट्रस्ट को 23.5 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई है.

यह भी देंखें- VIDEO: CM के बाद अर्जुन मुंडा ने भी की 'एक देश एक चुनाव' की वकालत

यह भी पढ़ें-  लालू को देखने रिम्स पहुंचे छोटे बेटे तेजस्वी, बेटी रागिनी और दामा

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर