लाइव टीवी

बुराई का रावण जलाकर बोले सीएम रघुवर, यह दशहरा खास क्योंकि देश को मिला राफेल

News18 Jharkhand
Updated: October 8, 2019, 8:55 PM IST
बुराई का रावण जलाकर बोले सीएम रघुवर, यह दशहरा खास क्योंकि देश को मिला राफेल
मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा के मौके पर यही कामना करता हूं कि राष्ट्रविरोधी शक्तियों का नाश हो, अज्ञानता का विनाश हो.

सीएम ने अपील करते हुए कहा कि सूबेवासी सिंगल यूज प्लास्टिक का त्याग करें. हमें झारखण्ड को देश का ऐसा पहला राज्य बनाना है, जो सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त होगा.

  • Share this:
रांची. दशहरा (Dussehra) के मौके पर बारिश की फुहार के बीच मोरहाबादी मैदान में रावण दहन (Ravan Dahan) कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने 65 फीट के बुराई के रावण को जलाया. वहीं नगर विकास मंत्री सीपी सिंह (Minister CP Singh) ने मेघनाद और सांसद संजय सेठ ने कुंभकर्ण का वध किया. इस दौरान सीएम ने प्रदेश के लोगों को दशहरे की शुभकामनाएं भी दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा के मौके पर यही कामना करता हूं कि राष्ट्रविरोधी शक्तियों का नाश हो, अज्ञानता का विनाश हो. आइए संकल्प करें कि गरीबी, अशिक्षा और भ्रष्टाचार मुक्त झारखण्ड बनाने में हम भी अपनी-अपनी भूमिका निभाएं. सत्य की विजय के पर्व विजयादशमी के शुभ अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम द्वारा स्थापित आचरण के उच्च मानकों को आत्मसात करने तथा अहंकार, क्रोध जैसे नकारात्मक विचारों के दहन का संकल्प लें.

सिंगल यूज प्लास्टिक को त्यागने की अपील

सीएम ने अपील करते हुए कहा कि सूबेवासी सिंगल यूज प्लास्टिक का त्याग करें. हमें झारखण्ड को देश का ऐसा पहला राज्य बनाना है, जो सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त होगा. आप सभी को बताते हुए हर्ष हो रहा है कि शस्त्र पूजन व धर्म की विजय के पर्व पर हमारे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह फ्रांस जाकर पूजन द्वारा गौरवशाली भारतीय परम्परा का प्रसार कर रहे हैं. देश को राफेल समर्पित कर रहे हैं.

पंजाबी-हिन्दू बिरादरी द्वारा आयोजित इस समारोह में रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किये गये. रावण दहन से पूर्व आतिशबाजियों ने भी लोगों का मन मोह लिया. यहां 65 फीट का रावण, 60 फीट के कुंभकर्ण और 55 फीट के मेघनाद का दहन किया गया. इस मौके पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि लोगों को अपने अंदर के रावण को मारने की कोशिश करनी चाहिए.

अरगोड़ा और एचईसी में भी रावण दहन

मोरहाबादी के बाद मुख्यमंत्री अरगोड़ा में रावण दहन कार्यक्रम में शरीक हुए. यहां 55 फीट का रावण और 45-45 फीट के मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले जलाये गये. एचईसी में भी 60 फीट का रावण और 55 फीट के कुंभकर्ण और मेघनाद का वध किया गया. रावण दहन के साथ दुर्गा पूजा और दशहरा का त्योहार समाप्त हो गया.
Loading...

ये भी पढ़ें- फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर बदमाशों ने किया अगवा, 24 घंटे में पुलिस ने कराया आजाद

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 8:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...