सीएम रघुवर दास ने मोरहाबादी मैदान में फहराया झंडा, बोले- हर क्षेत्र में विकास कार्य कर रही सरकार

झारखंड सरकार सभी तबकों के विकास का प्रयास कर रही है. प्रदेश के किसानों की आय 2022 तक दोगुनी हो, इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों इस दिशा में सकारात्मक काम कर रही है.

0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 15, 2019, 11:48 AM IST
सीएम रघुवर दास ने मोरहाबादी मैदान में फहराया झंडा, बोले- हर क्षेत्र में विकास कार्य कर रही सरकार
सीएम रघुवर दास ने मोरहाबादी मैदान में फहराया झंडा
0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 15, 2019, 11:48 AM IST
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झंडोत्तोलन कर परेड का निरीक्षण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगों को स्वाधीनता दिवस और रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं दी. वहीं, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाने को लेकर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का आभार प्रकट किया. इस दौरान सूबे के मुख्य सचिव और डीजीपी के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे. इस दौरान मोरहाबादी मैदान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

2022 तक किसानों की आय होगी दोगुनी
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार हर दिशा में कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार सभी तबकों के विकास का प्रयास कर रही है. प्रदेश के किसानों की आय 2022 तक दोगुनी हो इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों इस दिशा में सकारात्मक काम कर रही है. केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से किसानों को न्यूनतम 11 हजार रुपए और अधिकतम 31 हज़ार रुपए दिए जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से प्रदेश के 35 लाख किसान लाभान्वित हो रहे हैं.

मुख्यमंत्री रघुवर दास-cm raghuvar das
केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से किसानों को न्यूनतम 11 हजार रुपए और अधिकतम 31 हज़ार रुपए दिए जा रहे हैं.


उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं की जिंदगी बदली है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रदेश में 31 लाख से ज्यादा महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा. वहीं सखी मंडल के जरिये भी महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है. कौशल विकास हो या प्रदेश में रोजगार के अवसर सभी तरफ सरकार विकास कार्य कर रही है. गांव-गांव तक सड़कों का जाल फैल रहा है. वहीं 2020 तक प्रदेश के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली मिलेगी.

cm raghuvar das
2020 तक प्रदेश के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली मिलेगी


मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना के तहत मजदूरों को पेंशन देगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश के अर्थव्यवस्था पर भी चर्चा करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था और विकास की दौड़ में राज्य लगातार बढ़ रहा है. वहीं स्वच्छ पेयजल को लेकर सरकार गांव-गांव तक पाइप लाइन बिछाने का काम कर रही है. इसके साथ ही कौशल विकास के जरिये युवाओं को हुनरमंद बनाने को लेकर भी मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिबद्धता जताई.
Loading...

यह भी पढ़ें - स्वतंत्रता संग्राम और गांधीजी से ये है इस 'कार' का रिश्ता

यह भी पढ़ें - गृह मंत्रालय की एडवाइजरी पर झारखंड में हाईअलर्ट
First published: August 15, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...