भीषण गर्मी में लंबे पावर कट से रांचीवासी परेशान, सीएम बोले- मात्र दो घंटे सुबह में कटेगी बिजली
Ranchi News in Hindi

भीषण गर्मी में लंबे पावर कट से रांचीवासी परेशान, सीएम बोले- मात्र दो घंटे सुबह में कटेगी बिजली
सीएम रघुवर दास (फाइल फोटो)

सीएम ने झारखंड बिजली वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार और ऊर्जा सचिव वंदना दादेल के साथ बैठक की. बैठक में अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे. सीएम ने बिजली आपूर्ति में सुधार का निर्देश दिया.

  • Share this:
रांची समेत पूरे प्रदेश में बिजली आपूर्ति की स्थिति खराब है. लिहाजा इस भीषण गर्मी में लोगों को जीना मुहाल हो रहा है. इसको देखते हुए सीएम रघुवर दास ने प्रोजेक्ट भवन में एक बैठक बुलाई और अधिकारियों को स्थिति में तत्काल सुधार लाने का कड़ा निर्देश दिया. अब रांची में सुबह 5 से 7 बजे तक ही बिजली कटेगी. सीएम ने बिजली की आधारभूत संरचना से जुड़े कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की.

जैसे-जैसे गर्मी का पारा चढ़ रहा है, वैसे-वैसे लोगों की परेशानी बढ़ रही है. राजधानी समेत पूरे प्रदेश में बिजली आपूर्ति की स्थिति खराब है. लोगों को रात में पावर कट से परेशानी हो रही है. इसको लेकर सीएम ने झारखंड बिजली वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार और ऊर्जा सचिव वंदना दादेल के साथ बैठक की. बैठक में अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे. अधिकारियों ने सीएम को सारी जानकारी दी. सीएम के स्तर से बिजली आपूर्ति में सुधार का निर्देश दिया गया.

राजधानी रांची में बिजली आपूर्ति की बात करें, तो यहां पर भी 8 से 10 घंटे तक बिजली काटी जाती है. टीवीएनएल की इकाई के ठप होने से भी बिजली की उपलब्धता कम है. ऊपर से आधरभूत संरचना पर भी काम चल रहा है. जबकि गर्मी के कारण बिजली खपत बढ़ गई है. यह भी एक बड़ा कारण है. सीएम रघुवर दास ने कहा कि कई क्षेत्रों में काम चल रहा है. 30 लाख लोगों को नया बिजली कनेक्शन देने से बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई है. यानी बिजली की जरूरत अधिक है.



सीएम ने निर्देश दिया है कि गर्मी को देखते हुए बिजली आपूर्ति में सुधार लाई जाए. जहां काम अधूरा है, उसे जल्द पूरा किया जाए. साथ ही कहा कि रांची में सुबह 5 से 7 बजे तक ही बिजली काटी जाए.



रिपोर्ट- राजेश कुमार

ये भी पढ़ें- सिर्फ राजमहल में टक्कर, बाकी 13 सीटों पर एनडीए की जीत पक्की: CM रघुवर

 पिता लालू प्रसाद से मिलने रांची पहुंची मीसा, बोलीं- फिर पलटी मारने की फिराक में हैं नीतीश

विपक्षी दलों ने एग्जिट पोल को किया खारिज, तो BJP ने ज्यादा सीटें आने का किया दावा

23 मई को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी मतगणना, तैयारियां पूरी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading