मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 16 BPO-BPM कंपनियों का किया उद्घाटन, बोले- 15 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 22, 2019, 11:10 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 16 BPO-BPM कंपनियों का किया उद्घाटन, बोले- 15 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी
सीएम रघुवर दास ने रांची में 16 बीपीओ-बीपीएम कंपनियों का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने रांची में 16 बीपीओ और बीपीएम कंपनियों का उद्घाटन (Inauguration) किया. इस मौके पर 13 नये बीपीओ- बीपीएम कंपनियों के साथ सरकार ने एमओयू (MOU) भी साइन की.

  • Share this:
गुरुवार को बीपीओ-बीपीएम (BPO-BPM) के क्षेत्र में झारखंड में नये युग की शुरुआत हुई. मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने रांची में 16 बीपीओ और बीपीएम कंपनियों का उद्घाटन (Inauguration) किया. इस मौके पर 13 नये बीपीओ- बीपीएम कंपनियों के साथ सरकार ने एमओयू (MOU) भी साइन की. सरकार की इस कवायद से 15 हजार युवाओं को रोजगार (Employment) के अवसर मिलेंगे. इन कंपनियों में कई अंतराष्ट्रीय स्तर की हैं, तो कई स्टार्टअप हैं, जिन्हें झारखंड के युवा उद्मियों ने शुरू किया है. मुख्यमंत्री ने इन कंपनियों को हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया.

सरकार की नीतियों से बीपीओ-बीपीएम इंडस्ट्री को होगा फायदा

सीएम रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार ने गठन के साथ ही कई नीतियां बनायी हैं, जिससे निवेशकों को सुविधा मिल सके. वहीं सुरक्षा के साथ-साथ श्रम कानूनों में भी कई नये प्रावधान किये गये हैं. इसमें महिलाकर्मियों के दिन और रात के शिफ्ट में काम करने जैसे निर्णय भी शामिल हैं. इससे बीपीओ-बीपीएम इंडस्ट्री को सीधा फायदा मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीपीओ-बीपीएम के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियां स्थानीय युवाओं को रोजगार में तवज्जो दें. सरकार उन्हें और भी सुविधा मुहैया कराएगी. वे खुद लगातार इसकी मॉनिटरिंग करेंगे.

अब झारखंड निवेशकों की पहली पसंद

सीएम के प्रधान सचिव सुनिल वर्णवाल ने कहा कि उद्योग के लिए झारखंड आज निवेशकों की पहली पसंद बन गया है. यहां वो हर चीज उपलब्ध है, जो निवेशकों को आकर्षित करती है. चाहे सरकार की नीतियां हो या फिर सस्ते और ईमानदार कर्मी या फिर सुरक्षा और मौसम.

बीपीओ-बीपीएम समिट- 2019 में आये विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने भी सरकार की योजनाओं और नीतियों की जमकर तारीफ की और कहा कि यहां जिस तरह से सरकार से सहयोग मिल रहा है. बीपीओ-बीपीएम इंडस्ट्री का तेजी से विकास हो जाएगा. उन्होंने आने वाले दिनों में निवेश बढ़ाने की भी बात कही.
Loading...

इन 16 नये कंपनियों में कुल 52 सौ सीट होंगी. इसके लिए 15500 युवाओं को हायर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पंचायत ने बेटी को चरित्रहीन बताकर लगाया अर्थ दंड, तो किसान ने कर ली खुदकुशी 

प्रेम-प्रंसग में युवती की हुई थी हत्या, पुलिस ने 4 महीने बाद जमीन खोदकर निकाला कंकाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...