लाइव टीवी

जेसोवा के दिवाली मेले का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन, 9 राज्यों के उद्यमियों ने लगाये स्टॉल

News18 Jharkhand
Updated: October 18, 2019, 1:26 PM IST
जेसोवा के दिवाली मेले का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन, 9 राज्यों के उद्यमियों ने लगाये स्टॉल
उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने मेले में लगे स्टॉल का जायजा भी लिया

17 से 21 अक्टूबर तक चलने वाले इस मेले (Diwali Fair) में देशभर से आए उद्यमियों (Entrepreneurs) ने स्टॉल लगाए हैं. मेले में 300 स्टॉल लगाये गये हैं.

  • Share this:
रांची. मोरहाबादी मैदान में पांच दिनों तक चलने वाले दिवाली मेले (Diwali Fair) का मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने उद्घाटन किया. ये मेला झारखंड आईएएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन (जेसोवा) (Jharkhand IAS Officers Wives Association) के द्वारा साल 2005 से लगातार लगाया जाता है. 17 से 21 अक्टूबर तक चलने वाले इस मेले में देशभर से आए उद्यमियों (Entrepreneurs) ने स्टॉल लगाए हैं. मेले में 300 स्टॉल लगाये गये हैं. जेसोवा की सदस्य ऋचा संचिता ने बताया कि इस बार मेले का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण और ग्रामीण कारीगरों को बढ़ावा देना है.

9 राज्यों के उद्यमियों ने लगाये स्टॉल

सीएम ने जेसोवा को बधाई देते हुए कहा जेसोवा के प्रयास से गरीबों के घर रोशन हो रहे हैं. सरकार भी राज्य के सुदूर इलाकों में बिजली पहुंचाने का प्रयास कर रही है. 2014 के बाद से अबतक 30 लाख घरों में सरकार ने बिजली पहुंचा दी है. ऐसे घरों को असल में दिवाली मनाने का मौका मिला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली दीयों का त्यौहार है. लोग दीप जला दीपावली मनाएंगे,  तब जाकर ही कुम्हारों के घर में समृद्धि आएगी.

मुख्यमंत्री ने मेले में लगे स्टॉल का जायजा भी लिया. इस मेले गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड के विभिन्न जिलों के उद्यमि हिस्सा ले रहे हैं. मेले से जमा होने वाली राशि का इस्तेमाल जरुरतमंद लोगों और सामाजिक कार्यों के लिए किया जाता है.

ये भी पढ़ें- जन आक्रोश रैली में बरसे आरपीएन सिंह, बोले- राशन से लेकर किरासन देने में फेल है सरकार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 1:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...