हैंडलूम फैशन जतरा शुरू, सीएम बोले- झारखंड के बच्चे बनेंगे हमारे ब्रांड एम्बेसडर
Ranchi News in Hindi

हैंडलूम फैशन जतरा शुरू, सीएम बोले- झारखंड के बच्चे बनेंगे हमारे ब्रांड एम्बेसडर
सीएम रघुवर दास

मुख्यमंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि फैशन की पढ़ाई झारखंड में भी होगी, जिसके लिए निफ्ट को 10 एकड़ जमीन उपलब्ध करायी जा रही है.

  • Share this:
झारखंड का सिल्क दुनिया में परचम लहरायेगा. झारखंड के बच्चे ही झारखंड के ब्रांड एम्बेसडर बनेंगे. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची में झारक्राफ्ट हैंडलूम फैशन जतरा के उद्घाटन समारोह में कही. मुख्यमंत्री ने फैशन जतरा के साथ-साथ छह दिवसीय सिल्क एक्सपो का भी उद्घाटन किया है. इसमें विभिन्न राज्यों के हैंडलूम से बने कपड़े प्रदर्शित और बिक्री किये जा रहे हैं.

फैशन जतरा में फैशन शो का भी आयोजन किया गया. इस दौरान झारखंड के ही मॉडलों ने राज्य के परिधान और संस्कृति की झलक पेश की. मुख्यमंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि फैशन की पढ़ाई झारखंड में भी होगी, जिसके लिए निफ्ट को 10 एकड़ जमीन उपलब्ध करायी जा रही है. कोकुन उत्पादन में झारखंड की सबसे बड़ी भागीदारी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के बुनकरों को रोजगार मिले इसके लिए बड़ी कम्पनियां यहां अपनी फैक्ट्री लगा रही हैं.

सीएम ने कहा कि झारखंड के हैंडलूम और हैंडिक्राफ्ट विशेष कर बांस के बने सामानों का यूरोप में बड़ा डिमांड है. एक कम्पनी के साथ करार किया गया है, जो यहां के सामानों को यूरोप ले जा रही है. मुख्यमंत्री ने झारखंड की प्रतिभा की भी तारीफ की और कहा कि बॉलीवुड में झारखंड के बच्चे तहलका मचा रहे है. झारखंड में भी फिल्म फैशन का विकास हो इसके लिए सरकार कृत संकल्प है.



इस मौके पर फिल्म अभिनेता रवि किशन, अभिनेत्री कोइना मित्रा, मिस इंडिया (झारखंड) स्टेफी पटेल, मिस इंडिया (ओडिशा) समेत फैशन और माडलिंग के कई जाने-माने लोगों ने शिरकत की. रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया गया. कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर झारक्राफ्ट और उद्योग विभाग के द्वारा किया गया था.
 (मनोज कुमार की रिपोर्ट)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज