सीएम ने कहा- हम उग्रवाद मुक्त व अपराध मुक्त झारखंड का संकल्प लें

Rajesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 5:19 PM IST
सीएम ने कहा- हम उग्रवाद मुक्त व अपराध मुक्त झारखंड का संकल्प लें
रांची में पुलिस अलंकरण समारोह में सीएम और डीजीपी
Rajesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 5:19 PM IST
रांची में पुलिस अलंकरण समारोह के दौरान सीएम रघुवर दास ने कहा कि राज्य की पुलिस को पूरी संवेदनशीलता के साथ काम करना चाहिए. सरकार का पुलिस प्रशासन पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि उग्रवाद मुक्त झारखंड, अपराध मुक्त झारखंड का संकल्प स्वतंत्रता दिवस मनाने के दो दिन पहले हम लें और गर्व से कह सकें कि झारखंड के पूरे पुलिस जवान पर हमें फख्र है.

रविवार को रांची के जैप ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस के आला अफसरों समेत कुल 56 अफसरों को सीएम रघुवर दास ने पदक दिए गए. इनमें से वीरता, सराहनीय सेवा जैसी श्रेणी के पदक शामिल हैं.

इस मौके पर सीएम ने परेड का निरीक्षण भी किया. नव नियुक्त आरक्षियों और सहायक पुलिस को नियुक्ति पत्र दिए गए. अनुकंपा के आधार पर भी कई लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए. सीएम ने पुलिस से बेहतर काम करने का आह्वान किया. सीएम ने कहा कि थानों में नियमित निरीक्षण किया जाना चाहिए. इसे सीनियर अफसरों द्वारा सुनिश्चित किया जाना चाहिए. इसके अलावा थाना में आने वाले सभी कोई की बात बिना किसी भेदभाव के सुनी जानी चाहिए.

इसी कार्यक्रम में सीएम ने कई जिलों में पुलिस बैरक का भी ऑनलाइन उद्घाटन किया. सीएम ने एकीकृत डायल 100 की सुविधा का भी शुभारंभ किया. उन्होंने मोबाइल पर फोन कर व्यवस्था का परीक्षण किया. सीएस राजबाला वर्मा ने कहा कि सरकार पुलिस की जरूरत और सुविधा का ख्याल रख रही है. वहीं डीजीपी ने कहा कि पुलिस सरकार की प्राथमिकताओं को समझती है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर