बीजेपी ने ही अलग राज्य बनाया, इसलिए उसे ही झारखंड के दर्द का अहसास- सीएम रघुवर दास

सीएम रघुवर दास ने कहा कि बीजेपी ने ही झारखंड को अलग राज्य बनाया था. इसलिए बीजेपी को ही इसके दर्द का अहसास है. पीएम का झारखंड पर खास ध्यान रहता है.

News18 Jharkhand
Updated: September 10, 2019, 7:11 PM IST
बीजेपी ने ही अलग राज्य बनाया, इसलिए उसे ही झारखंड के दर्द का अहसास- सीएम रघुवर दास
सीएम रघुवर दास ने प्रेसवार्ता कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की जानकारी दी.
News18 Jharkhand
Updated: September 10, 2019, 7:11 PM IST
12 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के झारखंड दौरे को लेकर सीएम रघुवर दास ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पीएम एक बार फिर झारखंड की धरती से देश को तीन नई सौगात देंगे. पीएम छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत करेंगे. इस योजना के तहत छोटे व्यापारियों को 60 वर्ष उम्र के बाद 3 हजार रुपया प्रतिमाह पेंशन के रूप में मिलेगा. वहीं जनजातीय इलाकों में लोग शिक्षा की सुविधा से वंचित न रहे, इसको लेकर देशभर में 462 एकलव्य विद्यालय का भी पीएम शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत झारखंड में 69 एकलव्य विद्यालय खोले जाएंगे. पीएम यहां से किसान मानधन योजना की भी सौगात देश को देंगे. इस योजना का लाभ झारखंड के एक लाख से अधिक किसानों को मिलेगा.

बीजेपी को ही झारखंड के दर्द का अहसास

सीएम ने कहा कि पीएम झारखंड को भी विशेष सौगात देंगे. उनके हाथों नई विधानसभा का उद्घाटन होगा. साथ ही साहेबगंज में बने मल्टी मॉडल बंदरगाह भी शुभारंभ होगा. इससे संथाल परगना में व्यापारिक और औद्योगिक विकास होगा. लोगों को रोजगार मिलेंगे. पीएम नये सचिवालय भवन का भी शिलान्यास करेंगे.

सीएम ने कहा कि बीजेपी ने ही झारखंड को अलग राज्य बनाया था. इसलिए बीजेपी को ही इसके दर्द का अहसास है. पीएम का झारखंड पर खास ध्यान रहता है.

स्वास्थ्य विभाग की तैयारी 

रांची के सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल और नए विधानसभा भवन में विशेषज्ञों की पूरी टीम उपस्थित रहेगी. कारकेड में कार्डियक एंबुलेंस के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद होंगे. पीएम के कार्यक्रम स्थल में अलग- अलग जगहों पर 15 एंबुलेंस तैनात रहेंगे. मेकॉन इस्पात अस्पताल को पीएम की यात्रा के मद्देनजर कंटिंजेंसी अस्पताल के रुप में चिह्नित किया गया है. रिम्स को आपात स्थिति के लिए रेफरल अस्पताल बनाया गया है. वहीं जेएससीए
स्टेडियम को सुरक्षित स्थान के रुप में रिजर्व रखा गया है. पीएम के दौरे को लेकर चार फूड सेफ्टी ऑफिसर की भी तैनाती होगी. इनमें से एक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर, दूसरा रेडिशन ब्लू होटल में जहां पीएम के लिए भोजन तैयार होगा, और तीसरा कार्यक्रम स्थल में तैनात रहेंगे.
Loading...

जगन्नाथ मैदान में कार्यक्रम

पीएम का कार्यक्रम रांची के जगन्नाथ मैदान में होगा. रांची पहुंचने पर पीएम सबसे पहले नई विधानसभा जाएंगे. वहां विधायकों से मिलने के बाद पीएम नई विधानसभा को लेकर डाक टिकट जारी करेंगे. वहां से प्रभात तारा मैदान पहुंचकर पीएम देश और झारखंड को नई योजनाओं की सौगात देंगे. बाद में सभा को भी संबोधित करेंगे.

रिपोर्ट- ओमप्रकाश व उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- सीएम रघुवर दास 15 सितम्बर से निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...