लाइव टीवी

मुठभेड़ पर बोले सीएम रघुवर दास- झारखंड में आखिरी लड़ाई लड़ रहे नक्सली

News18 Jharkhand
Updated: October 4, 2019, 1:00 PM IST
मुठभेड़ पर बोले सीएम रघुवर दास- झारखंड में आखिरी लड़ाई लड़ रहे नक्सली
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के परिजनों के साथ सरकार हमेशा खड़ी रहेगी (फाइल फोटो)

रांची के दशम फॉल थानाक्षेत्र के हेसापीड़ी जंगल में शुक्रवार तड़के 4 बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गये.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में शहीद (Martyred) हुए जवानों के प्रति शोक (Condolence) जताया है. उन्होंने कहा कि नक्सली झारखंड में आखिरी लड़ाई लड़ रहे हैं. सरकार नक्सलियों के प्रति कोई नरमी नहीं बरतेगी. जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हमेशा खड़ी रहेगी. इस बीच डीजीपी (DGP) के. एन. चौबे ने सीएम आवास जाकर मुख्यमंत्री को मुठभेड़ की जानकारी दी.

नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद

रांची के दशम फॉल थानाक्षेत्र के हेसापीड़ी जंगल में शुक्रवार तड़के 4 बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गये. रांची एसएसपी और डीआईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं. इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी के बाद ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी दौरान शुक्रवार तड़के ये मुठभेड़ हुई.

महाराज प्रामाणिक दस्ते के मूवमेंट की मिली थी सूचना

शहीद जवानों की पहचान खंचन महतो और अखिलेश राम के रूप में हुई है. खंचन महतो रांची के सोनाहातु थाना इलाके के चैनपुर गांव के रहने वाले थे. वहीं अखिलेश राम पलामू के लेस्लीगंज थानाक्षेत्र के कुंद्री गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक दशम फॉल इलाके में नक्सली जोनल कमांडर महाराज प्रामाणिक के होने की सूचना पर गुरुवार शाम से ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

झारखंड जगुआर की टीम ने चलाया था ऑपरेशन

Loading...

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रांची-खूंटी सीमा के डाकापीढ़ी जंगल इलाके में नक्सली दस्ते का मूवमेंट हो रहा है. जिसके बाद ऑपरेशन के लिए झारखंड जगुआर की टीम को उस इलाके में भेजा गया. ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गये. डीजीपी कमल नयन चौबे ने मेडिका अस्पताल जाकर घायल जवानों का हालचाल लिया है. उधर मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इनपुट- दिवाकर तिवारी

ये भी पढ़ें- नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...