Home /News /jharkhand /

देश के किसानों की चिंता सिर्फ डबल इंजन वाली सरकार ने की: CM रघुवर दास

देश के किसानों की चिंता सिर्फ डबल इंजन वाली सरकार ने की: CM रघुवर दास

पीएम किसान योजना का शुभारंभ कार्यक्रम

पीएम किसान योजना का शुभारंभ कार्यक्रम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अखिल भारतीय लांचिंग के मौके पर सीएम ने कहा कि देश में किसानों की समस्या की चिंता डबल इंजन की सरकार ने की है.

    सीएम रघुवर दास ने कहा कि देश में किसानों की समस्या की चिंता डबल इंजन की सरकार ने की है. इसके अलावा और कोई सरकारों ने ऐसा काम नहीं किया. पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अखिल भारतीय लांचिंग कड़ी में रांची में आयोजित कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास ने ये बातें कहीं.

    पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से पीएम किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया. इसके तहत कई राज्यों में भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसी कड़ी में झारखंड में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन रांची के ओरमांझी स्थित अंचल मैदान में हुआ. इसमें कृषि मंत्री रणधीर सिंह भी शामिल हुए. पांच जिलों के किसानों को यहां बुलाया गया था. बड़ी संख्या में यहां किसान शामिल हुए. सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने किसानों के लिए पहली बार सोचा है.

    पीएम मोदी ने गोरखपुर में मंच पर झारखंड के हजारीबाग के इंद्रनारायण कुशवाहा को सम्मान राशि दी. इस योजना के तहत किसानों को 2 हजार रुपये की पहली किश्त दी गई. झारखंड सरकार की ओर से मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत लाभ लोकसभा चुनाव के बाद मिलेगा. अभी केंद्र सरकार से मिले रकम को पाने वाले किसानों ने कहा कि इस पैसे से अब खेती बारी में परेशानी नहीं होगी.

    इस कार्यक्रम में आए किसानों को भी प्रमाण पत्र दिया गया. कार्यक्रम के दौरान पीएम ने कई राज्यों के किसानों से बात भी की. सीएम रघुवर दास सीधा प्रसारण देखते रहे. कार्यक्रम के दौरान मन की बात भी आरंभ में सभी लोगों ने सुना.

    रिपोर्ट- राजेश कुमार

    ये भी पढ़ें- पुनर्विकसित रांची स्टेशन व दूसरे प्रवेश द्वार का सीएम ने किया उद्घाटन

    सिदो कान्हो की धरती संथाल परगना में शुरू हुई सुजलाम सुफलाम योजना

    Tags: CM Raghubar Das, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर