लाइव टीवी

Agenda Jharkhand: CM रघुवर- झारखंड जैसे अमीर राज्य की गोद में गरीबी नहीं पलेगी

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 9:09 PM IST
Agenda Jharkhand: CM रघुवर- झारखंड जैसे अमीर राज्य की गोद में गरीबी नहीं पलेगी
सीएम रघुवर दास ने कहा कि बीजेपी गठबंधन के साथियों को साथ लेकर चलने में भरोसा रखती है

सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने कहा कि झारखंड में बहुत पहले धर्मांतरण कानून बन जाना चाहिए. महात्मा गांधी भी लोभ-लालच से धर्मांतरण को गलत मानते थे.

  • Share this:
रांची. एजेंडा झारखंड के मंच पर मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाईं. उन्होंने कहा कि सूबे के हर प्रखंड में सखी मंडल की बहाने आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों के लिए पोषाहार दिया जा रहा है. झारखंड (Jharkhand) जैसे अमीर राज्य की गोद में गरीबी नहीं पलेगी. यूएनडीपी की रिपोर्ट बताती है कि गरीबी दूर करने में झारखंड तेजी से आगे बढ़ा है. सीएम ने कहा कि मिलीजुली सरकार के चलते राज्य में नौकरशाही बेलगाम हो गये थे. लेकिन जब नेतृत्व मजबूत हो, तो सब ठीक हो जाता है.

सीएम ने कहा कि राज्य की महिलाएं हमारी नारी शक्ति हैं. पिछले 5 साल में सूबे में 2 लाख 17 हजार सखी मंडल बनाए गए. गुजरात और महाराष्ट्र से भी झारखंड समृद्ध है. इसलिए कोई कारण नहीं है कि झारखंड गरीब राज्य रहे. सीएम ने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सबसे पहले विधि व्यवस्था पर ध्यान दिया. बांस का बना उत्पाद आज विदेश जा रहे हैं. जलकुंभी से बने मैट यूरोप में निर्यात हो रहे हैं.



उद्योगों के लिए सूबे में 24 घंटे में जमीन उपलब्ध

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में 14 साल मिलावटी सरकार रही. जबकि 5 साल की मजबूत सरकार चली. उन्होंने कहा कि आदिवासी धर्म बदलने के बाद आदिवासी नहीं रह जाते. झारखंड में बहुत पहले धर्मांतरण कानून बन जाना चाहिए था. महात्मा गांधी भी लोभ-लालच से धर्मांतरण को गलत मानते थे. सीएम ने कहा कि उद्योगों के लिए सूबे में 24 घंटे में जमीन उपलब्ध है. अब पहाड़ पर भी आदिवासी घरों में बिजली पहुंच गई है.



बीजेपी सरकार में आदिवासी कल्याण की योजनाएं बनती हैं
Loading...

राज्य के सीएम ने कहा कि जब बीजेपी सत्ता में होती है, तो आदिवासी कल्याण की योजनाएं बनती हैं. झारखण्ड आंदोलन को बेचने और खरीदने वाले सत्ता के लिए एक साथ आ गये हैं. मेरी लाश पर झारखंड निर्माण की बात कहने वाले नेता की पार्टी अब जेएमएम के साथ है. आजसू को लेकर सीएम ने कहा कि बीजेपी ने गठबंधन दल को साथ रखने की बहुत कोशिश की, पर उनकी महत्वाकांक्षा के चलते ऐसा संभव नहीं हो पाया.



सिर्फ वोट की राजनीति करने वाले को राम मंदिर पर आपत्ति थी
राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि देश और राज्य के करोड़ो लोगों के लिए ये आस्था का विषय था. इसपर न तो मुस्लिम भाइयों को आपत्ति थी और न हिंदुओं भाइयों को. सिर्फ वोट की राजनीति करने वाले को इसपर आपत्ति थी. राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर देश की जनता ने गंगा-जमुनी संस्कृति का परिचय दिया. सभी धर्मों के केंद्र में सेवा होता है. धर्म-जाति के नाम पर हम कोई काम नहीं करते. सीएम ने रांची में बने हज भवन को लेकर कहा कि पहले वाले हज भवन के लिए भी जेएमएम-कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया. हमने 55 करोड़ की लागत से बेहतरीन हज भवन का निर्माण कराया.



ये भी पढ़ें-

बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, रघुवर दास ही होंगे सीएम: अमित शाह

झारखण्ड आंदोलन को बेचने और खरीदने वाले सत्ता के लिए इकट्ठे हुए हैं: रघुवर दास

रघुवरदास बोले- आदिवासी समाज नाराज होता तो 5 साल सरकार नहीं चलती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 8:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...