लाइव टीवी

झारखंड विस चुनाव: सीएम रघुवर समेत ये बड़े नेता आज भरेंगे पर्चा, दूसरे चरण के लिए नामांकन का अंतिम दिन

News18 Jharkhand
Updated: November 18, 2019, 10:14 AM IST
झारखंड विस चुनाव: सीएम रघुवर समेत ये बड़े नेता आज भरेंगे पर्चा, दूसरे चरण के लिए नामांकन का अंतिम दिन
नामांकन से पहले रविवार को रांची में हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा के मजार पर सीएम रघुवर दास ने मत्था टेका

सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) जमशेदपुर पूर्वी सीट के लिए पर्चा भरेंगे. उनके खिलाफ पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Ray) भी जमशेदपुर पूर्वी सीट से नामांकन करेंगे. सिल्ली विधानसभा सीट के लिए आजसू प्रमुख सुदेश महतो (Sudesh Mahto) भी रांची में नॉमिनेशन करेंगे.

  • Share this:
रांची. विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के दूसरे चरण के लिए आज नामांकन (Nomination) का अंतिम दिन है. आज सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) समेत कई दिग्गज नामांकन करेंगे. सीएम रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट के लिए पर्चा भरेंगे. उनके खिलाफ पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Ray) भी जमशेदपुर पूर्वी सीट से नामांकन करेंगे. जमशेदपुर पश्चिम सीट से टिकट कटने के बाद सरयू राय ने निर्दलीय सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. रविवार को उन्होंने मंत्रीपद और विधायकी से इस्तीफा दे दिया. बीजेपी ने जमशेदपुर पश्चिम से देवेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वो भी आज पर्चा भरेंगे. उनके अलावा जमशेदपुर पश्चिम सीट से कांग्रेस के बन्ना गुप्ता, जमशेदपुर पूर्वी से जेवीएम के अभय सिंह और कांग्रेस के गौरव वल्लभ नॉमिनेशन करेंगे.

इधर, सिल्ली विधानसभा सीट के लिए आजसू प्रमुख सुदेश महतो रांची में नॉमिनेशन करेंगे. उससे पहले मोरहाबादी मैदान में वो महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. जिसके बाद रांची समाहरणालय जाकर पर्चा भरेंगे. पूर्व नक्सली कुंदन पाहन तमाड़ सीट के लिए बुंडू अनुमंडल पदाधिकारी के समक्ष पर्चा भरेंगे. आजसू उम्मीदवार रामदुर्लभ मुंडा नामांकन करेंगे. खूंटी सीट से बीजेपी उम्मीदवार मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा भी नामांकन दाखिल करेंगे.

बता दें विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 सीटों पर 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. 23 दिसंबर को मतगणना होगी. 11 से 18 नवंबर तक नामांकन की प्रक्रिया चली. 21 नवंबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election: भवनाथपुर विधानसभा सीट पर BJP ने कमल खिलाने का किया दावा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर